सीमा बनेगी कानून का शिकार, पाकिस्तान जानें पर हो सकती हैं सजा-ए-मौत

नई दिल्लीः पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते होती हुई भारत आई सीमा हैदर इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं. सीमा हर बात को लेकर मीडिया को बेबाकी से जवाब दे रही हैं. ऐसे में भारत एजेंसियों का शक प्रति दिन बढ़ता जा रहा हैं. सीमा ने भारत में सचिन से शादी भी कर ली हैं. लेकिन सवाल ये ही खड़ा हो रहा हैं कि आखिर सीमा को किस प्रावधान के तहत सजा दी जायेगी. क्या इसे दुबारा पाकिस्तान के हवाले किया जायेगा. 

अगर सीमा को वापस पाकिस्तान भेज दिया जाता हैं तो वहां क्या सजा मिलेगी आइये जानते हैं पाकिस्तान में इसको लेकर क्या कानून हैं. सीमा के साथ मामला ये है कि वह पहले से शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं. ऐसे में पहले पति को बिना तलाक दिए जब पाकिस्तान में कोई महिला किसी दूसरे पुरुष से शादी कर लेती है तो इसे पाकिस्तानी कानून के हिसाब से व्याभिचार माना जाता है और इस मामले में हुदूद ऑर्डिनेंस के तहत महिला को जेल से लेकर मौत की भी सजा हो सकती है. यानी अगर सीमा हैदर पाकिस्तान गईं तो उन्हें कानून के हिसाब से जेल भेज दिया जाएगा और इसकी भी उम्मीद है कि उन्हें मौत की सजा सुना दी जाए.

दोस्ती से शादी का सफरः
बता दें पाकिस्तान की सीमा को गेम पबजी के जरिये भारत के सचिन से प्यार हो गया. और महिला ने भारत आने का मूड बना लिया. ऐसे में पाकिस्तान से सीधा भारत नहीं आ पाने के कारण सीमा पहले दुबई गयी जहां से उसने नेपाल का रूख किया. इसके बाद सीमा को सचिन  एक वैन के माध्यम से अवैध रूप से भारत ले आया.