पहलवानों के साथ 'हाथापाई' शर्मनाक, 'बेटी बचाओ' का नारा सिर्फ ढोंग- राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और पुलिस के बीच कथित तौर पर हाथापाई होने की घटना को लेकर बृहस्पतिवार को कहा कि देश के खिलाड़ियों के साथ यह व्यवहार शर्मनाक है और 'बेटी बचाओ' का नारा सिर्फ ढोंग है.

उन्होंने ट्वीट किया कि देश के खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव बहुत ही शर्मनाक है. ‘बेटी बचाओ' का नारा बस ढोंग है! असल में भाजपा भारत की बेटियों पर अत्याचार करने में कभी पीछे नहीं रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पहलवानों की सुनवाई हो और उनके साथ न्याय किया जाए. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "अपनी कड़ी मेहनत और लगन से देश व अपने परिवार का नाम रोशन करने वाली महिला खिलाड़ियों के आंसू देखकर बहुत दुख होता है. इनकी सुनवाई हो और न्याय किया जाए.

यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर ‘हाथापाई’ हुई, जिसके कारण कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर पर चोटें आई हैं. पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती समेत कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. सोर्स- भाषा