Shikhar Dhawan: शिखर धवन मैदान पर तूफान मचाने को तैयार, वर्ल्ड कप टीम में जगह के लिए मास्टस्ट्रोक बल्ले की खोज की शुरू

नई दिल्लीः लंबे समय से टीम से दूर चल रहे क्रिकेटर शिखर धवन अपनी तैयारियों में वापस से जुट गये है. हाल ही में खेले जा रहे एशिया कप में नंबर नहीं आने के बाद खिलाड़ी आने वाले वर्ल्ड कप में दावेदारी पर प्लान कर रहे है. जो कि ना सिर्फ ग्राउंड़ पर ही नहीं बल्कि खिलाड़ी अपने मास्टस्ट्रोक बल्ले को खोजने में लगे हुए है ऐसे में धवन शनिवार को परतापुर गगोल रोड स्थित एसजी स्पोर्ट्स फैक्टरी पहुंचे. 

उन्होंने कहा कि हमेशा सकारात्मकता के साथ मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए. मैच की स्थिति को देखते हुए बिना दबाव के बल्लेबाजी करने का प्रयास करना चाहिए. वो आपके लिए बेहतरीन रहता है. टी-20 क्रिकेट हो या वनडे मैच जीतने के लिए आपको पिच पर जमना होता है. स्विंग को दूर से खेलने में विकेट गवां सकते हैं.
 
बड़ा स्कोर खिलाड़ी को दबाव में ला देता हैः
शिखर ने कहा बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरें तो कभी स्कोर के बारे में न सोचें. बल्कि एक टारगेट के अनुरूप कार्य करें. क्योंकि खिलाड़ी शुरू से ही बड़े स्कोर को लेकर बल्लेबाज दबाव में आ जाते है और अंतत अपना विकेट गंवा बैठते है.

बता दें शिखर धवन को इस बार एशिया कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. धवन की जगह टीम में गिल को ओपनिंग के तौर पर शामिल किया गया हैं. वहीं एक नजर खिलाड़ी के करियर पर डाले तो शिखर धवन ने 167 वनडे मैचों में 6793 रन बनाए हैं. उन्होंने 17 शतक और 39 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं आईसीसी टूर्नामेंट में उन्होंने 29 मैचों में 54.23 के औसत से 1410 रन बनाए हैं. जो उनके करियर औसत (44.11) से काफी ज्यादा है. वहीं एशिया कप में तो गब्बर का हल्ला बहुत ही ज्यादा है. उन्होंने 9 मैचों में 59.33 के औसत से 534 रन बनाए हैं. उन्होंने दो शतक लगाए.