World Cup Ranking: साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज कर तालिका में किया बड़ा उलटफेर, पाक-बांग्लादेश को पछाड़ नंबर-2 पर पहुंची टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड में अभी तक चार मैच खेल जा चुके है. जिसमें अंतिम मैच साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला गया. जहां दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 102 रनों से जीत दर्ज की. टीम ने हाईस्कोरिंग मुकाबले में बडे़ अंतर से जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में उलटफेर कर दिया है. टीम ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में जीत के साथ आगाज करके सीधे टॉप-4 में कब्जा जमा लिया है. 

श्रीलंका के खिलाफ 102 रनों की बड़ी जीत के साथ अफ्रीका अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है. टीम 2 अंकों के साथ 2.040 नेट रनरेट पर बनी हुई है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर बनी हुई है. न्यूजीलैंड 2 अंकों के साथ 2.149 की नेट रन रेट पर बनी हुई है. पाकिस्तान की टीम 2 अंक और 1.620 की नेट रन रेट के साथ नंबर तीन पर बनी हुई है. वहीं बांग्लादेश 2 अंकों और 1.438 नेट रेट की मदद से सबसे नीचे चौथे स्थान पर बनी हुई है. 

साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहासः
मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने 102 रनों से जीत दर्ज की. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने इतिहास रच दिया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 428 रन स्कोर बोर्ड पर लगाय़े और इसके साथ ही टीम ने वर्ल्ड कप में हाई स्कोरिंग का रिकॉर्ड बना दिया है. 

भारत के पास होगा बड़ा मौकाः
गौरतलब है कि आज 5वां मैच भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है फिलहाल ऑस्ट्रेलिया तालिका में नंबर 5 और भारत नंबर 6 पर बनी हुई है. ऐसे में कहा जा सकता है कि आज जीतने वाली टीम तालिका में बड़ा उलटफेर कर सकती है. क्योंकि इन दोनों टीमों के अलावा सभी अपना पहला मैच खेल चुकी है.