Live News »

स्वामी विवेकानंद जयंती पर जेडीबी गर्ल्स कॉलेज में खेल प्रतियोगिता का आयोजन

स्वामी विवेकानंद जयंती पर जेडीबी गर्ल्स कॉलेज में खेल प्रतियोगिता का आयोजन

कोटा। कोटा में आज स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित हुए स्कूल और कॉलेजों में स्वामी विवेकानंद की जयंती को युवा दिवस के रूप में मनाया गया। जेडीबी गर्ल्स कॉलेज में  छात्राओं ने भी युवा दिवस पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की। कॉलेज में छात्राओं ने नींबू चम्मच दौड़, रस्सा खींच और पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें छात्राओं ने बढ़ चढ़कर उत्साह से हिस्सा लिया। रस्सा खींच प्रतियोगिता में महिमा तो नींबू चम्मच रेस में निशा वर्मा विजेता रही। इसके साथ ही सभी छात्राओं ने पतंगबाजी का भी लुत्फ उठाया। 

और पढ़ें

Most Related Stories

दसवीं कक्षा की छात्रा की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, परीक्षा केन्द्र में मचा हड़कंप

दसवीं कक्षा की छात्रा की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, परीक्षा केन्द्र में मचा हड़कंप

कोटा: राजस्थान में कोरोना मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. कोटा जिले में एक बार फिर कोरोना बेकाबू हो रहा है. कोटा के डीसीएम इंद्रागांधी नगर के सरकारी स्कूल के परीक्षा केन्द्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब स्कूल में परीक्षा दे रही छात्रा की पॉजिटिव रिपोर्ट आई. दसवीं कक्षा की छात्रा के पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल टीम उसे लेने परीक्षा केन्द्र पहुंची.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 94 नए पॉजिटिव केस आए सामने, जोधपुर जिले 4 मरीजों की मौत

परीक्षा केन्द्र पहुंचे अभिभावक:
छात्रा के पॉजिटिव होने खबर सुनते ही अन्य स्टूडेंट्स के अभिभावक भी परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे और वहां अभिभावकों को जमावडा लग गया. छात्रा गोविंद नगर इलाके की रहने वाली है और इंद्रागांधी नगर के सरकारी स्कूल के परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा देने गई थी.

परीक्षा ले रहे स्टाफ की भी हुई स्क्रीनिंग: 
छात्रा का आज अंतिम पेपर था. मेडिकल टीम ने पेपर समाप्त होने के बाद सभी स्टूडेंट्स और परीक्षा ले रहे स्टाफ की स्क्रीनिंग गई और उसके बाद सभी को होम क्वारेंटीन कर दिया है. इन सभी की 04 जुलाई को परीक्षा केन्द्र पर ही कोरोना जांच भी करवाई जाएगी. परीक्षाएं आयोजित करवाने को लेकर अभिभावकों ने नाराजगी भी जाहिर की है. 

हरियाणा में दो पुलिसवालों की गोलीमार कर हत्या, देर रात निकले थे गश्त पर

दुष्कर्म व ब्लैकमेल से परेशान किशोरी ने की आत्महत्या

दुष्कर्म व ब्लैकमेल से परेशान किशोरी ने की आत्महत्या

कोटा: जिले रामगंज मंडी थाना क्षेत्र के महिला गांव की एक किशोरी ने युवक द्वारा ब्लैकमेल करने व दुष्कर्म करने से परेशान होकर अपने घर मे फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली. 

Rajasthan Corona Updates: आज 199 नए संक्रमित आए सामने, कुल पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 15431 

किशोरी के शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला:  
सोमवार को दिन में करीब 2 बजे किशोरी ने अपने ही घर पर फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या की. किशोरी के शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला है. परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किशोरी के शव को राजकीय मंगलम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी में रखवाया. उसके बाद पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौपा दिया है.

लगातार 17 वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल, आमजन के छूट रहे पसीने  

बाबू नाम के युवक पर बलात्कार व ब्लैकमेल करने का आरोप: 
सीआई हरीश भारती ने बताया कि किशोरी की खुदकुशी की सूचना पर पुलिस मय जाप्ता मौके पर पहुंची. मौके से मृतका के हाथ मे सुसाइड नोट मिला जिसमे खुदखुशी का कारण लिखा हुआ है. जिसमे बाबू नाम के युवक पर बलात्कार व ब्लैकमेल करने के आरोप है.  

सड़क पर पहुंचा घर का विवाद, पति ने पत्नी पर किया चाकू से वार

सड़क पर पहुंचा घर का विवाद, पति ने पत्नी पर किया चाकू से वार

कोटा: प्रदेश के कोटा जिले में सोमवार को पुलिस लाइन रोड़ पर एक महिला कांस्टेबल पर उसके पूर्व पति ने हमला बोलते हुए उसे चाकू मारकर घायल कर दिया. महिला कांस्टेबल यासमीन पूर्व पति रईस के खिलाफ एसपी ऑफिस में शिकायत देकर वापस लौट रही थी. इस दौरान एसपी ऑफिस से कुछ दूरी पर बाइक सवार रईस ने यासमीन पर हमला कर दिया.

बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के घर कोरोना का कहर! विधायक के 18 परिजन पाए गए संक्रमित

तस्वीरे भी मोबाइल कैमरे में कैद:
यासमीन के साथ उस वक्त वर्तमान पति इरफान और बच्ची भी मौजूद थी. बीच बचाव के लिये पति भी आया तो उस पर भी हमला बोल दिया. इस दौरान राहगीरों ने बीच बचाव किया. वहां मौजूद कुछ लोगों ने यह तस्वीरे भी मोबाइल कैमरे में कैद की.

बोरखेड़ा थाना पुलिस कर रही है मामले की जांच:
पुलिस के अनुसार यासमीन ने तीन शादिया कर रखी है. उनमे से तीसरे नंबर के पति रईस ने आज उस पर हमला किया. यास्मीन रईस को छोड़कर फिलहाल दूसरे नंबर के पति इरफान के पास रह रही थी और पहले से ही इनके बीच घरेलु झगड़े चले आ रहे है. यासमीन कोटा पुलिस लाइन में महिला कांस्टेबल है. फिलहाल बोरखेड़ा थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

सीकर के पलसाना में कोरोना विस्फोट,दुल्हा-दुल्हन और 4 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित 8 पॉजिटिव

निजी बस ऑपरेटरों का चक्काजाम, 6 महीने की टैक्स माफी की मांग 

जयपुर: लॉक डाउन की अवधि में हुए नुकसान की भरपाई की मांग को लेकर काफी दिनों से हड़ताल कर रहे निजी बस ऑपरेटरों ने सोमवार से चक्काजाम कर दिया है. सोमवार को निजी बस संचालकों ने जयपुर के परिवहन भवन, आरटीओ झालाना और एआरटीओ जगतपुरा कार्यालय में बसें खड़ी कर के विरोध जताया. 

COVID-19: देश में पिछले 24 घंटे में 11 हजार 502 नए मामले आये सामने, 325 मरीजों की हुई मौत 

RTO और DTO कार्यालयों में खड़ी की बसें: 
ऑपरेटरों की मांग है कि उनका 6 महीने का टैक्स माफ होना चाहिए. इस मांग को लेकर बस संचालक परिवहन मंत्री और ट्रांसपोर्ट सचिव से भी मिल चुके हैं लेकिन आश्वाशन के बाद भी ऑपरेटरों की मांग पर कोई फ़ैसला नहीं हुआ है. सभी जिलों में RTO और DTO कार्यालयों में भी बसें खड़ी की गईं है.

कोटा में जताया विरोध:
कोटा में भी सोमवार को निजी बस संचालकों ने आरटीओं दफ्तर पहुंचकर विरोध स्वरूप बसों की चाबियां डीटीओं को सुपुर्द की. बस मालिक संघ सहित बसों की तमाम यूनियनों ने पॉलेटेक्निक ग्राउंड में एकत्र होकर बसें खड़ी की और फिर आरटीओं कार्यालय पहुंचकर विरोध जताया. लॉकडाउन के दौरान खड़ी रही बसों का भी सरकार द्वारा टैक्स वसूलने का बस संचालकों ने विरोध किया. बस संचालकों ने मांग कि है कि सरकार लॉकडाउन के दौरान का टैक्स माफ करें और जितने भी चालक और ड्राइवर है उनके लिये आर्थिक पैकेज भी घोषित करें. प्रदर्शन के दौरान बस संचालकों ने आरटीओ दफ्तर में मोमबत्तिया भी जलाई और आर्थिक संकट से जूझकर जान देने वाले बस संचालकों को श्रद्धाजंलि देने के लिए दो मिनट का मौन भी रखा.

पाकिस्तान में 2 भारतीय अधिकारी लापता, भारतीय उच्चायोग ने किया पाक के अधिकारियों से संपर्क 

कोटा में ACB ने जूनियर इंजीनियर को किया ट्रैप, 40 हजार रुपए की​ रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

कोटा में ACB ने जूनियर इंजीनियर को किया ट्रैप, 40 हजार रुपए की​ रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

कोटा: प्रदेश के कोटा जिले में गुरुवार को एसीबी ने जाल बिछाते हुए दलाल के मार्फत घूस लेने वाले यूआईटी के कसंलटेंट अभियंता सत्यनारायण मीणा को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही दलाल होमगार्ड शिवराज को भी रिश्वत की रकम 40 हजार रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 90 हजार रुपए पास करवाने की एवज में 40 हजार की घूस मांगी गई थी. फरियादी ने इसकी शिकायत एसीबी में की तो एसीबी के एएसपी ठाकुर चंद्रशील के निर्देशन में एसीबी टीम ने रिश्वतखोर जेईएन पर अपना शिकंजा कसा.

जम्मू कश्मीर में नार्को-टेरर मॉडयूल का भंडाफोड़, पुलिस ने भारी मात्रा में नशे की खेप और करोड़ों रुपए किए बरामद

40 हजार रुपए लेते पकड़ा:
जेईएन आज घर से ऑफिस के लिये निकला उसी दौरान एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी ने जेईएन सत्यनारायण मीणा के घर, यूआईटी और दलाल शिवराज के घर पर दबिशे दी. इस दौरान दलाल शिवराज 40 हजार रुपए लेते पकड़ा गया. उधर, जेईएन को ट्रेप कार्रवाई की भनक लगते ही वह रास्ते से भाग निकला और केशवपुरा में एक मकान के अंदर पलंग के नीचे जा छिपा. एसीबी ने आरोपी को मकान से गिरफ्तार कर लिया.

हाउस सर्च में ACB को मिली 7 लाख की नकदी:
एसीबी को आरोपी जेईएन के घर से भी तलाशी में ज्वैलरी सहित 7 लाख रुपए कैश मिले है. कुन्हाड़ी निवासी फरियादी विमल कुमार ने इससे पहले भी प्रधानमंत्री आवास की पहली किश्त 60 हजार रुपए लेने के लिये करीब 25 हजार की घूस इसी अधिकारी को दी थी. फरियादी का विमल कुमार का कहना है कि रिश्वतखोरों ने जब हदें पार कर दी तब जाकर एसीबी की शरण लेनी पड़ी. आरोपी जेईएन सत्यनारायण दलाल शिवराज गौस्वामी के मार्फत की रिश्वत लेता था. शिवराज पहले यूआईटी में ही होम गार्ड का जवान था, लेकिन अभी कुछ समय से नगर निगम में होमगार्ड तैनात था. 

जोधपुर में सरदारपुरा क्षेत्र में लूट का मामला, ज्वैलरी की दुकान पर दो युवकों ने दिया वारदात को अंजाम 

कोटा में कांस्टेबल द्वारा विषाक्त खाकर सुसाइड का प्रयास, बीती रात सोशल मीडिया पर भी लिखी थी मानसिक तनाव में होने की बात

कोटा में कांस्टेबल द्वारा विषाक्त खाकर सुसाइड का प्रयास, बीती रात सोशल मीडिया पर भी लिखी थी मानसिक तनाव में होने की बात

कोटा: कोटा पुलिस महकमे में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक कांस्टेबल ने विभाग पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती लिख डाली. बताया यह भी जा रहा है कि ग्रामीण पुलिस में तैनात कांस्टेबल इमरान ने बीती रात जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की भी कोशिश की. हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर है. दरअसल, कांस्टेबल इमरान के खिलाफ भीमगंजमंडी थाने में प्रकरण दर्ज है, और उसी को लेकर आज उसने विभाग पर परेशान करने का आरोप लगाया है.

कोटा में आर्मी के जवान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- प्रेमिका की शादी से पहले भिजवा देना मेरा शव 

वहीं प्रकरण की जांच कर रहे डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़ के मुताबिक ग्रामीण पुलिस में तैनात कांस्टेबल इमरान की बहन भी शहर पुलिस में कांस्टेबल है. महिला कांस्टेबल यास्मीन ने भी तीन शादियां कर रखी है. तीसरे पति की पहले वाली पत्नी ने कांस्टेबल इमरान और कांस्टेबल यास्मीन के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया था. जिसमे दोनों का जुर्म भी प्रमाणित हुआ. लेकिन अब जयपुर मुख्यालय से मिले आदेशों के बाद फिर से मामले का अनुसंधान किया जा रहा है. डीएसपी ने साफ किया है कि यह घरेलु विवाद है इसमें विभाग द्वारा कांस्टेबल को परेशान करने जैसा कुछ नहीं है. वहीं फर्स्ट इंडिया ने कांस्टेबल इमरान से बात करने की कोशिश की तो उसने कैमरे के सामने आकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.  

ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को हुआ कोरोना, दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती 

कोटा में आर्मी के जवान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- प्रेमिका की शादी से पहले भिजवा देना मेरा शव

कोटा में आर्मी के जवान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- प्रेमिका की शादी से पहले भिजवा देना मेरा शव

कोटा: जिले में आज आर्मी के एक जवान ने पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक रामभाउ महाराष्ट्र के अहमद नगर का निवासी था. जिसने नयापुरा थाना इलाके के आर्मी क्षेत्र में पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के पास से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें खुलासा हुआ है कि अपनी प्रेमिका की शादी कहीं और तय हो जाने से वह दुखी था. 

मुंह बोले भाई ने गला दबाकर की बहन की हत्या, खुद ने भी कांच से गला काटकर की आत्महत्या 

उसका शव प्रेमिका की शादी से पहले गांव भिजवा दिया जाये: 
प्रेमिका की शादी 14 जून को होनी है, इससे पहले ही उसने खुदकुशी कर ली. सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि उसका शव प्रेमिका की शादी से पहले गांव भिजवा दिया जाये. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर आर्मी अधिकारियों और परिजनों के सुपुर्द कर दिया.  
 

गेम खेलने के शौकीन बच्चे ने की आत्महत्या, घर में फांसी लगाकर दी जान 

गेम खेलने के शौकीन बच्चे ने की आत्महत्या, घर में फांसी लगाकर दी जान 

कोटा: कोटा में मोबाइल पर गेम खेलने के शौकीन एक बच्चे ने मौत को गले लगा लिया है. जी हां कोटा के रेलवे कॉलोनी इलाके से मामला सामने आया है कि बच्चे ने पब्जी गैम खेलने के दौरान घर में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक 9वीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र आर एस असवंत बीती रात मोबाइल पर गैम खेल रहा था.

अनलॉक 1 के दौरान अब हवाई यात्रा में बढ़ने लगी भीड़, ट्रेनों में अभी भी बड़ी संख्या में सीटें चल रही खाली

मोबाइल में गेम खेलने का शौकीन था बच्चा:
असवंत ने अपने बड़े भाई को दूसरे कमरे में भेज दिया, इसके बाद उसने कमरे के रोशनदान में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. परिजनों को घटना का पता सुबह चला. पुलिस का कहना है कि मृतक बालक मोबाइल में गेम खेलने का शौकीन था. साथ ही वह यूट्यूब पर भी वीडियों देखता था. पुलिस द्वारा परिजनों से ली गई जानकारी में प्रथमदृष्टया सामने आया है कि बालक तकरीबन एक साल से मोबाइल पर गैम खेलता आ रहा है और दो दिन पहले ही उसने पब्जी गैम अपने मोबाइल पर डाउनलोड किया था.

पिता के कोटा पहुंचने पर होगा पोस्टमार्टम:
मृतक छात्र के पिता अरूणाचल प्रदेश में आर्मी में सूबेदार है और छात्र अपनी मां और बड़े भाई के साथ रेलवे कॉलोनी इलाके के की गांधी कॉलोनी में किराये मकान में रह रहा था. फिलहाल पुलिस ने पिता को सूचना दे दी है, पिता के कोटा पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम हो सकेगा. साथ ही पुलिस ने छात्र का मोबाइल भी जब्त कर जांच शुरू कर दी है.

अमरनाथ यात्रियों के लिए खुशखबरी! 21 जुलाई से शुरू हो सकती है यात्रा, 55 साल से कम उम्र वालों को ही मिलेगी अनुमति

Open Covid-19