Sachitra Senanayake: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका को लगा झटका, मैच फिक्सिंग के चलते ये खिलाड़ी हुआ गिरफ्तार

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका टीम को बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका टीम के पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ी सचित्रा सेनानायके को मैच फिक्सिंग के आरोपों में 6 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया है. सेनानायके पर साल 2020 में लंका प्रीमियर लीग के दौरान मैच करने की कोशिश करने का आरोप लगा था. इसके बाद एक्शन के रूप में उन्हें हिरासत में लिया गया है. 

दरअसल मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कथित तौर पर 2020 में लंका प्रीमियर लीग के दौरान मैच करने की कोशिश करने के लिये दो खिलाड़िय़ों को उकसाया था. सचित्रा सेनानायके को खेल मंत्रालय की विशेष जांच ईकाई के सामने आत्मसमर्पण करने के बाद गिरफ्तार किया गया. पिछले महीने इस मामले में कोलंबो की मुख्य मजिस्ट्रेट अदालत में सुनवाई शुरू होने के साथ सेनानायके पर देश छोड़ने से प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि खुद पर लगे सभी आरोपों को खिलाड़ी ने सिरे से खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि ये सभी आरोप पूरी तरह गलत है. 

सेनानायके ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कियाः
ऐसे में एक नजर खिलाड़ी के करियर पर डाले तो सेनानायके ने साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के लिए 49 वनडे मैचों में 35.35 के औसत से 53 विकेट हासिल किए. वहीं सेनानायके ने 24 टी20 मैचों में खेलते हुए 25 विकेट लिए और उन्होंने श्रीलंका की तरफ से 1 टेस्ट मैच में भी खेलने का मौका मिला. 

सेनानायके साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे. जहां सेनानायके ने उस वर्ल्ड कप में 6 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ही हासिल किए थे. लेकिन खिलाड़ी का सफर इतना आसान नहीं रहा है. क्योंकि अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान सेनानायके को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की वजह से कुछ महीनों के प्रतिबंध का भी सामना करना पड़ा है.