SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 21 रनों से दर्ज की जीत, समरविक्रमा और कुसल मेंडिस ने खेली अर्धशतकीय पारी

नई दिल्लीः एशिया कप सुपर-4 राउंड के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया. मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 21 रनों से जीत दर्ज की. इसके साथ ही शाकिब अल हसन की टोली टूर्नामेंट में क्वालिफाई की रेस से बाहर हो गयी. मकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 258 रन का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने उतरी शाकिब अल हसन की टीम 48.1 ओवर में महज 236 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका की यह लगातार 13वीं जीत है.

टॉस हारकर मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 257 रन बनाए. टीम के लिए कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. सदीरा समरविक्रमा ने 72 गेंदों पर 93 की सलामी पारी खेली. जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. कुसल मेंडिस ने 73 गेंदों पर 50 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया. बांग्लादेश के लिए हसन महमूद और तस्कीन अहमद ने 3-3 विकेट झटके. शोरिफुल इस्लाम ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया.

टारगेट का पीछ करने उतरी बांग्लादेश के लिए तौहीद हृदोय ने सबसे ज्यादा रन बनाए. इस खिलाड़ी ने 97 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं बांग्लादेश के ओपनर मोहम्मद नईम और मेंहदी हसन मिराज ने पहले विकेट के लिए 11.1 ओवर में 55 रन जोड़े. इसके अलावा टीम के चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़़ा भी पार नहीं कर सकें. और इसका नजीजा यह रहा कि अंत में टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टीम टूर्नामेंट की रेस से भी बाहर हो गयी है.