मुंबई में कोविड-19 के नियमों की उड़ी धज्जियां, सुरेश रैना-गुरु रंधावा सहित कई सितारे गिरफ्तार

मुंबई में कोविड-19 के नियमों की उड़ी धज्जियां, सुरेश रैना-गुरु रंधावा सहित कई सितारे गिरफ्तार

मुंबई में कोविड-19 के नियमों की उड़ी धज्जियां, सुरेश रैना-गुरु रंधावा सहित कई सितारे गिरफ्तार

मुंबई: पुलिस ने सोमवार देर रात को मुंबई हवाईअड्डे के पास एक क्लब पर छापेमारी की और कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन के आरोप में 34 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस पार्टी में कई कलाकार और खिलाड़ी शामिल थे. हालांकि जब पुलिस ने छापा मारा तो कई बड़े सेलिब्रेटिज वहां से पीछे के दरवाजे से निकल गए. इस पार्टी में कई बॉलीवुड कलाकार और खिलाड़ी शामिल थे.

छापे के वक्त गायक गुरु रंधावा, सुजैन खान भी मौजूद थे: 
सूत्रों का कहना है कि इस पार्टी में क्रिकेटर सुरेश रैना भी मौजूद थे और रैना पर केस भी दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक छापे के वक्त गायक गुरु रंधावा, सुजैन खान भी मौजूद थे. हालांकि इन लोगों के अलावा सुरेश रैना पिछले दरवाजे से निकल गए. इसके अलावा रैपर बादशाह भी इस पार्टी में शामिल थे. बादशाह भी पीछे के दरवाजे से भाग निकले. हालांकि, सुरेश रैना और गुरु रंधावा को बाद में बेल भी मिल गई. 

महाराष्ट्र सरकार ने की थी रात में कर्फ्यू लगाने की घोषणा: 
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के प्रसार को लेकर बढ़ी चिंताओं के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को एहतियाती कदम के तहत नगर निगम क्षेत्र में रात में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. इसके बाद पुलिस का यह कदम सामने आया. पुलिस ने सूचना मिलने पर हवाईअड्डे के पास सहर इलाके में क्लब पर देर रात करीब दो बजे छापा मारा. 

IPC की धारा-188 के तहत केस दर्ज:
पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने क्लब में मौजूद 27 लोगों और सात कर्मियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों पर धारा 188 (लोक सेवक द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन करने) सहित भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

22 दिसंबर से पांच जनवरी तक नगर निगम क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने की घोषणा: 
क्रिसमस और नववर्ष से पहले राज्य सरकार ने 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक नगर निगम क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. आधिकारिक बयान के अनुसार यूरोपीय देशों और पश्चिमी एशियाई देशों से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिन तक संस्थागत पृथक-वास में रखने का निर्णय किया गया है. 

आवश्यक सामान की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी:
बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के आयुक्त आई एस चहल ने सोमवार को बताया कि राज्य सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक वित्तीय राजधानी में पांच जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. उन्होंने बताया कि रात के कर्फ्यू के दौरान सब्जी, दूध जैसे आवश्यक सामान की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी लेकिन इस दौरान एक स्थान पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध रहेगा.  

और पढ़ें