जयपुर VIDEO: कोरोना वायरस की भारत में दस्तक! चीन से आया छात्र जयपुर के अस्पताल में भर्ती

VIDEO: कोरोना वायरस की भारत में दस्तक! चीन से आया छात्र जयपुर के अस्पताल में भर्ती

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना के संदिग्ध मरीज की पहचान हुई है. बताया जा रहा है कोरोना वायरस से पीड़ित लड़का चीन में पढ़ रहा है. इस बीमारी का लक्षण मिलने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कोरोना वायरस से संभावित संक्रमित डॉक्टर को अलग वॉर्ड में रखने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही उनके पूरे परिवार की स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं. 

संदिग्ध मरीज के नमूने तत्काल वायरोलॉजी लैब भिजवाने के निर्देश:  
स्वास्थ्य मंत्री शर्मा ने संदिग्ध मरीज के नमूने तत्काल पुणे स्थित नेशनल वायरोलॉजी लैब भिजवाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के 4 जिलों में 18 व्यक्ति चीन की यात्रा कर लौटे हैं. संबंधित चारों जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को इन सभी को 28 दिनों तक लगातार निगरानी में रखने के निर्देश दिए गए हैं.

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हुई:
जयपुर के एसएमएस अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डीएस मीणा ने पुष्टि की है कि एक मरीज को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि अब तक चीन में कोई भी भारतीय कोरोना वायरस के प्रकोप से प्रभावित नहीं हुआ है. वहीं चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 1,975 तक पहुंच गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को यह जानकारी दी. 


 

और पढ़ें