महिला पुलिसकर्मी से दुर्व्यवहार के आरोप में निलंबित द्रमुक कार्यकर्ता गिरफ्तार

चेन्नई: एक महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (द्रमुक) के दो पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एस. प्रवीण और सी. एकंबरम पर पार्टी के नियमों का उल्लंघन करने और इसे बदनाम करने के आरोप में कार्रवाई की गई. 

पुलिस ने 31 दिसंबर को पार्टी नेता के. अंबाझगन की जन्मशती के उपलक्ष्य में द्रमुक द्वारा आयोजित एक जनसभा में हुई घटना के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया. महिला कांस्टेबल ने शोर मचाया जब दोनों पुरुषों ने कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया. उसके साथियों ने दोनों को पकड़ लिया. पुलिस को तब द्रमुक के अन्य कार्यकर्ताओं के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा. हालांकि, पीड़िता ने शिकायत को प्राथमिकता दी थी, लेकिन दोनों के माफी मांगने के इसे वापस ले लिया था. तमिलनाडु प्रशासन विपक्षी दलों, विशेषकर अन्नाद्रमुक और भाजपा की आलोचना के निशाना गया.

राज्य की भाजपा इकाई के प्रमुख के. अन्नामलाई ने राज्य सरकार पर ‘गहरी नींद’ में होने का आरोप लगाया और ट्वीट किया, “घृणित बात यह है कि द्रमुक के लोगों ने गिरोह बना लिया और पुलिस को उन दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने से रोक दिया.” यह प्रकरण प्रवीण और एकंबरम के निलंबन की घोषणा के साथ-साथ द्रमुक नेतृत्व के लिए एक शर्मिंदगी का कारण बना. सोर्स- भाषा