Tata Nano नजर आई फ्यूचरिस्टिक लुक में, एसआरके डिजाइंस ने साझा की तस्वीरें

नई दिल्ली : रतन टाटा की ड्रीम कार टाटा नैनो काफी समय से बंद है लेकिन समय-समय पर इस कार की वापसी की अफवाहें आती रहती हैं. हालाँकि टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर प्रतिष्ठित टाटा नैनो के बारे में भविष्य की कोई योजना नहीं बताई है, लेकिन रिपोर्टों से पता चलता है कि छोटी हैचबैक जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में वापस आएगी.

टाटा नैनो को रतन टाटा की सपनों की कार कहा जाता है क्योंकि वह चाहते थे कि नैनो जनता तक पहुंचे और एक औसत भारतीय परिवार के कार रखने के सपने को पूरा करे. टाटा नैनो भारत में लॉन्च हुई अब तक की सबसे सस्ती कार है. अफवाहों के आधार पर, अब कलाकार एसआरके डिज़ाइन्स ने एक छवि साझा की है जिसे वह टाटा नैनो का भविष्य मानते हैं.

शहरी परिवहन में क्रांति लाने के लिए डिज़ाइन की गई कार:

जैसा कि एसआरके डिज़ाइन्स द्वारा बताया गया है, टाटा नैनो रीबॉर्न कॉन्सेप्ट को शहरी परिवहन में क्रांति लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह अवधारणा एक अत्याधुनिक, लागत प्रभावी प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर सामर्थ्य और स्थिरता को नई ऊंचाइयों पर ले जाती है जिसे आसानी से विद्युतीकृत किया जा सकता है. एक कम लागत वाली इलेक्ट्रिक कार की कल्पना करें, जो शहरवासियों के लिए विशेष रूप से बनाई गई हो, जो पर्यावरण-अनुकूल शहरी गतिशीलता के लिए एक उल्लेखनीय समाधान पेश करती हो.

इलेक्ट्रिक अवतार में वापस आएगी कार: 

टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक अवतार में वापस ला सकती है. रिपोर्टों से पता चलता है कि कंपनी ईवी ड्राइवट्रेन को लागू करने के लिए टाटा नैनो के एक्स3 प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकती है. पिछले कुछ महीनों में, टाटा मोटर्स ने भारत में इलेक्ट्रिक कारों की एक श्रृंखला लॉन्च की है और भारत में कॉम्पैक्ट ईवी की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, टाटा नैनो ईवी से गेम चेंजर होने की उम्मीद की जा सकती है.