IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ जल्द हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, जानें किसको मिलेगी कमान

नई दिल्लीः भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इसके बाद टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. खास बात ये है कि अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ये टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 सीरीज होगी. ऐसे में भारत को वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम कॉम्बिनेशन समेत अन्य चीजों को ट्रायल करने का यह आखिरी मौका होगा. 

ऐसे में ये सीरीज काफी अहम भी रहने वाली है. सीरीज के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड का ऐलान अगले हफ्ते होना लगभग तय है. टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम का ऐलान होना है. माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में जिन खिलाड़ियों को मौका मिलना है, वे ही खिलाड़ी इस स्क्वाड का हिस्सा बनेंगे. ऐसे में चर्चा ये है कि क्या रोहित शर्मा टीम का हिस्सा होंगे. क्योंकि जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम की कमान संभालेगा. वो ही अफगानिस्तान के खिलाफ टीम की कप्तानी करता नजर आयेगा. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह चयनकर्ताओं पर ही निर्भर करेगा कि अफगानिस्तान सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी किसे दी जाए. एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि हमने रोहित के साथ लंबी बातचीत की है और वह टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तानी के लिए तैयार हैं. लेकिन फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज बेहद ज्यादा महत्वपूर्ण है. ऐसे में अजित आगरकर रोहित के साथ बातचीत करेंगे और फिर फैसला करेंगे कि वह इस सीरीज से टी20 में लौटते हैं या नहीं.