close ads


French Open 2019: नडाल-जोकोविच की शानदार जीत, सेरेना विलियम को मिली चुनौती

French Open 2019: नडाल-जोकोविच की शानदार जीत, सेरेना विलियम को मिली चुनौती

नई दिल्ली: अपना रिकॉर्ड 12वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने उतरे राफेल नडाल ने सोमवार को जीत के साथ शानदार आगाज किया. उनके अलावा वर्ल्ड नंबर वन नोवाक जोकोविच भी पहले राउंड में आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में पहुंच गए. वहीं अमरीका की सातवीं सीड स्लोएन स्टीफंस गैर वरीय खिलाड़ी के खिलाफ उलटपेर से बचने कमें कामयाब रही. 

नडाल- जोकोविच की जीत
बतादें, 11 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन और इस बार दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल ने जर्मनी के यानिक हैंफमैन को एक घंटे 57 मिनट में 6-2,6-1,6-3 से हरा दिया जबकि जोकोविच ने पोलैंड के ह्यूबर्ट हरकेज को एक घंटे 36 मिनट में 6-4, 6-2, 6-2 से पराजित कर दिया. दोनों ही दिग्गजों ने अपने मुकाबले आसानी से जीते. 

सेरेना को मिली चुनौती
वहीं महिला वर्ग में सेरेना विलियम को पहले ही राउंड में कड़ी चुनौती मिली. सेरेना विलियम्स का पहले राउंड का मुकाबला रूस की वितालिया डिएचेंको से था. वितालिया ने सेरेना को पहले सेट में 2-6 से मात दी. हांलाकि इसके बाद अमेरिकी स्टार ने वापसी की और बाकी दो सेट 6-1, 6-0 से अपने नाम किए.

कैरोलीन वोज्नियाकी को भी मिली शिकस्त
सातवीं वरीय स्टीफंस ने गैर वरीय जापान की मिसाकी डोई से मिली कड़ी चुनौती के बाद 6-3, 7-6, (7-4) से मुकाबला अपने नाम कर दूसरे दौर में जगह बनाई. वरीय खिलाड़ियों में 13वीं वरीय डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी को 68वीं रैंक रूस की वेरोनिका कुदेरमितोवा के हाथों 6-0, 3-6, 3-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी. 

और पढ़ें