राइट टू हेल्थ बिल से जुड़ी इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, आखिरकार 2 दिन बाद स्टेच्यू सर्किल से उठा चिकित्सकों का धरना

जयपुर: राइट टू हेल्थ बिल से जुड़ी इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. आखिरकार 2 दिन बाद स्टेच्यू सर्किल से चिकित्सकों का धरना उठा. पुलिस की समझाइश के बाद चिकित्सकों ने खुद आगे आकर कर गिरफ्तारी दी. तीन बसों में चिकित्सकों को पुलिस अलग-अलग जगह ले गई. इस दौरान चिकित्सक नेताओं ने फर्स्ट इंडिया से खास बातचीत में ऐलान करते हुए कहा कि जब तक RTH बिल वापस नहीं होता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. सभी अस्पतालों में चिकित्सक कार्य बहिष्कार जारी रखेंगे. इससे पहले स्टेच्यू सर्किल पर धरने पर बैठे चिकित्सकों को हिरासत में लेने की तैयारी की. धरना स्थल पर काफी तादाद में पुलिस बल तैनात रहा. चिकित्सकों को हिरासत में लेने के लिए चार बसें बुलाई गई थी. 

RTH के विरोध में जनता की दिक्कतें चिकित्सक भूले. जयपुर समेत प्रदेशभर में चिकित्सा सेवाएं बाधित रही. SMS में मेडिकल टीचर्स ने भी अचानक एक दिन के लिए कामकाज बंद कर दिया. जबकि कल दो घंटे का सांकेतिक कार्य बहिष्कार का ऐलान किया गया था. रेजिडेंट डॉक्टर्स ने भी सुबह से ही कर रखा सभी जगह कार्य बहिष्कार. 

मरीजों की इन दिक्कतों के बीच डॉक्टर्स ने स्टेच्यू सर्किल के मार्ग को जाम कर दिया था. मुख्य सड़क पर बैठकर स्टेच्यू सर्किल पर यातायात को बाधित कर दिया था. आंदोलन के चलते आम यात्री और जनता परेशान हुई. पुलिस प्रशासन लगातार चिकित्सकों से मुख्य सड़क छोड़ने की अपील की थी. बाकायदा लाउडस्पीकर के जरिए चिकित्सकों से स्वीकृत स्थान पर आंदोलन करने की अपील की थी.