IPL 2024: आईपीएल 2024 को लेकर तारीख आई सामने, जानें क्या है पूरा शेड्यूल

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 को लेकर बीसीसीआई ने तारीख तय कर ली है. सीजन 22 मार्च से मई महीने के अंत  तक चल सकता है. हालांकि अभी पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. क्योंकि इसी बीच लोकसभा के चुनाव भी होने है. ऐसे में कहा जा सकता है कि अगर दोनों ही तारीखों के आमने सामने या व्यवस्था प्रभावित नहीं होती है तो जल्द ही पूरा शेड्यूल भी जारी किया जायेगा. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के लिए विंडो तय कर दी है. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. इसके साथ ही विदेशी खिलाड़ियों के उपलब्ध रहने को लेकर भी जानकारी सामने आई है. अगर जोश हेजलवुड को छोड़ दें तो ऑस्ट्रेलिया के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए आज क्रिकेटरों की नीलामी की जाएगी. यह नीलामी प्रक्रिया दुबई में होगी. दुनिया भर से 1166 क्रिकेटरों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. जिनमें से 333 नाम शॉर्टलिस्ट किए गए है. हालांकि नीलामी में 77 खिलाड़ियों की ही किस्मत चमकेगी. इसके लिए फ्रेंचाइजी कुल 262.95 करोड़ रुपए खर्च कर सकेंगे. गुजरात टाइटंस के पास सबसे ज्यादा 38.15 करोड़ रुपए है. मिचेल स्टार्क,रचिन रविंद्र और ट्रेविड हैड की तिकड़ी पर धन बरस सकता है. दक्षिण अफ्रीका के गेराल्ड कोएत्जी और श्रीलंका के हसरंगा पर भी नजरें है. भारत के शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, उमेश यादव पर धमाल मचा सकते है.