Asia Cup 2023: पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जायेगा एशिया कप का पहला मैच, इन खिलाडियों के साथ उतर सकती है टीम

नई दिल्लीः एशिय़ा कप का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जायेगा. जहां दोनों ही टीमें अपनी शुरुआत जीत के शंख्नाद से करना चाहेगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. 

पाकिस्तान टीम फखर जमान और इमाम-उल-हक को ओपनिंग का मौका दे सकती है. मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद पर भी भरोसा जताया जा सकता है. क्योंकि इमाम ने पिछले कई मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म किया है. फखर भी अच्छे और अनुभवी खिलाड़ी हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए कई अहम मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म किया है. जो अब नेपास के पसीने छुड़ाते नजर आयेंगे. जबकि शाहीन अफरीदी और नसीम शाह टीम के दो शानदार गेंदबाज हैं. इन दोनों की प्लेइंग इलेवन में जगह लगभग तय है. 

वहीं अगर बात करें तो नेपाल की तो विपक्ष भी कही कमजोर नजर नहीं आ रहा है. हाल ही में टीम ने एसीसी मेंस में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. टीम के लिए कुशल मल्ला ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 4 पारियों में 238 रन बनाए थे. वहीं कप्तान रोहित पौडेल ने 5 मैचों में 187 रन बनाए थे. ऐसे में नेपाल एशिया कप के पहले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में कुशल को जगह दे सकती है. वहीं टीम आसिफ शेख और भीम शर्की को भी जगह दे सकती है. इसके अलावा करण केसी और ललित राजबंशी को भी शामिल किया जा सकता है. 

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन: 
फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

नेपाल की संभावित प्लेइंग इलेवन: 
कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), भीम शर्की, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, आरिफ शेख, संदीप लामिछाने, सोमपाल कामी, करण केसी, ललित राजबंशी, गुलसन झा.

एशिया कप शेड्यूलः
30 अगस्त: पाकिस्तान Vs नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश Vs श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान Vs भारत, कैंडी
4 सितंबर: भारत Vs नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान Vs श्रीलंका, लाहौर
6 सितंबर: ए1 Vs बी2, लाहौर
9 सितंबर: बी1 Vs बी2, कोलंबो
10 सितंबर: ए1 Vs ए2, कोलंबो
12 सितंबर: ए2 Vs बी1, कोलंबो
14 सितंबर: ए1 Vs बी1, कोलंबो
15 सितंबर: ए2 Vs बी2, कोलंबो
17 सितंबर को फाइनल मुकाबला.