World Cup Point Table: वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल की शुरुआती टॉप-5 टीम हुई फाइनल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज कर भारत ने इस पोजिशन पर किया कब्जा

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में 5वां मुकाबला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम इंडिया टूर्नामेंट में विजयी आगाज कर चुकी है. इसके बाद अंक तालिका में टॉप-5 टीमों के नाम भी साफ हो गये है. जिसमें भारत पहली जीत के साथ पांचवे नंबर पर बनी हुई है.

टूर्नामेंट में शुरुआती पांच मैच खेले जा चुके है. जिसमें सभी टीमें अपना पहला मैच खेल कर टूर्नामेंट का आगाज कर चुकी है. इसके साथ ही अंक तालिका में शुरुआती टॉप-5 टीमें भी फाइनल हो गयी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत जीत दर्ज कर 5वें नंबर पर बनी हुई है टीम इंडिया 2 अंकों और 0.883 नेट रनरेट के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गयी है.
 
भारत अंक तालिका में 5वें नंबर पर काबिजः
वहीं अगर अंक तालिका की बात करें तो न्यूजीलैंड 2 अंक और 2.149 नेट रनरेट के साथ पहली पोजिशन पर बरकरार है. साउथ अफ्रीका एक जीत के साथ दूसरे नंबर पर है. टीम 2 अंक और 2.040 नेट रनरेट पर बनी हुई है. पाकिस्तान 2 अंक और 1.620 के चलते तीसरे नंबर पर बनी हुई है. चौथे नंबर पर बांग्लादेश टीम 2 अंक और 1.438 नेट रनरेट पर बनी हुई है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल कर भारतीय टीम 2 अंक के साथ 0.883 नेट रनरेट के सथ 5वें नंबर पर बनी हुई है. 

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से वॉर्नर ने ओपनिंग करते हुए 52 गेंद में 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये स्मिथ ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये. उन्होंने 71 गेंद में 5 चौकों की मदद से 46 रन लगाये. इस तरह टीम कुल 199 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआती चार बल्लेबाजों में से तीन विकेट 0 के स्कोर पर ही गंवा बैठी. लेकिन वापसी करते हुए कोहली ने 116 गेंद में 85 रन की पारी खेली. जबकि राहुल ने 115 गेंद में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 97 रन बनाये. और 41.4 ओवर में जीत हासिल की.