World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर सेमीफाइनल की तस्वीर हुई साफ, इन चार टीमों की संभावना 80 प्रतिशत से अधिक

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप 2023 का आधे से ज्यादा सफर कट चुका है. टूर्नामेंट में अभी तक कुल 31 मैच खेले जा चुके है इस दौरान कई उलटफेर देखने को मिले है. जिसने दिग्गज टीमों को कमर कसने के लिए मजबूर कर दिया है. इन उलटफेर की बदौलत ही अब सेमीफाइनल का समीकरण फंसता जा रहा है. एकमात्र बांग्लादेश की टीम ही ऐसी है, जिसके लिए आगे के दरवाजे बंद हुए हैं. जबकि 6 में से पूरे मुकाबले जीतने वाली टीम इंडिया के लिए अभी तक भी टिकट टू सेमीफाइनल कंफर्म नही हुआ है. तो आइये जानते है. सेमीफाइनल के लिए संभावनाएं.

सेमीफाइनल की दहलीज पर टीम इंडियाः 
भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के सभी 6 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल की दहलीज पर खड़ी है. अगले मुकाबले में जीत दर्ज करते ही वह टॉप-4 में पहुंच जाएगी. वैसे यहां से वह अब सारे मुकाबले हार भी जाए तो भी अन्य टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस पूरे 99% हैं.

दक्षिण अफ्रीकाः 
वहीं टीम इंडिया के बाद दक्षिण अफ्रीका तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है. प्रोटियाज टीम अपने 6 में से 5 मुकाबले जीती है. टीम 10 अंक और 2.032 नेट रनरेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना 98% है. 

ऑस्ट्रेलिया की संभावनाः
शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद कंगारू टीम ने बैक टू बैक 4 मैच जीतकर सेमीफाइनल के दरवाजे खटखटा दिए हैं. अगले तीन मुकाबलों में से अगर ऑस्ट्रेलिया दो मैच निकाल लेती है तो उसकी सेमीफाइनल टिकट कंफर्म हो जाएगी. अगर वह इन तीन में से एक ही मैच जीत पाती है तो नेट रन रेट के आधार पर उसके सेमीफाइनल खेलने की उम्मीद होगी. ऐसे में कंगारू टीम के सेमीफाइनल संभावना 85% हैं.

न्यूजीलैंड की स्थितिः
कीवी टीम को पिछले दो मैचों में हार मिली है. इस कारण उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस में थोड़ी गिरावट आई है. फिर भी उसके पास 84% चांस है. यानी कीवी टीम की हालत कंगारुओं की तरह ही है. उसे भी अगले तीन में से दो मुकाबले जीतने होंगे. एक मुकाबला जीतने की स्थिति में नेट रन रेट पर फैसला होगा.

इसके अलावा दो जो अन्य टीम सेमीफाइनल के लिए दावेदारी की रेस में लगी हुई है वो है अफगानिस्तान और पाकिस्तान. जिनमें से एक टीम के पहुंचने की संभावना होगी.