'द वैक्सीन वॉर' की स्क्रिप्ट बनेगी ऑस्कर अकादमी लाइब्रेरी के कोर कलेक्शन का हिस्सा, जानिए डिटेल्स

मुंबई : समीक्षकों और दर्शकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री की 'द वैक्सीन वॉर' को अब ऑस्कर अकादमी का हिस्सा माना गया है. नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी-स्टारर ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की, लेकिन सकारात्मक वर्ड ऑफ माउथ ने फिल्म को अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की.

'द वैक्सीन वॉर' के बारे में: 

अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की लाइब्रेरी ने अपने प्रतिष्ठित कोर कलेक्शन का स्थायी हिस्सा बनने के लिए 'द वैक्सीन वॉर' की पटकथा की एक प्रति प्राप्त करने में गहरी रुचि व्यक्त की है. यह प्रतिष्ठित संग्रह सिनेमाई सामग्री का खजाना है जो विशेष रूप से पुस्तकालय के वाचनालय में अध्ययन के लिए उपलब्ध कराया गया है. 'द वैक्सीन वॉर' में नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा, राइमा सेन, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में हैं और फिल्म उस संकट के समय की कहानी बताएगी जब भारत ने वैक्सीन विकसित की थी. पल्लवी जोश और आई एम बुद्धा द्वारा निर्मित यह फिल्म 28 सितंबर, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई थी.

इसे और भी अधिक रोमांचक बनाने वाली बात यह है कि अकादमी की शोध लाइब्रेरी छात्रों और फिल्म निर्माताओं से लेकर लेखकों और सिनेमा की दुनिया में सामान्य रुचि रखने वाले लोगों तक विविध प्रकार के व्यक्तियों के लिए खुली है. इससे पहले 'लगान', कपिल शर्मा की 'ज़्विगाटो', 'एक्शन रीप्ले' और 'कभी अलविदा ना कहना' जैसी भारतीय फिल्मों से इसके लिए संपर्क किया गया था और 'द वैक्सीन वॉर' को यह दुर्लभ सम्मान मिल रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्कर लाइब्रेरी, जिसे 'द मार्गरेट हेरिक लाइब्रेरी' भी कहा जाता है, के लिए शॉर्टलिस्ट की गई बॉलीवुड फिल्मों में देवदास, चक दे ​​इंडिया, एक्शन रिप्ले, हैप्पी न्यू ईयर, रॉक ऑन, राजनीति और गुजारिश शामिल हैं.