IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज 22 सितंबर से होगी शुरू, इन अहम बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका को हरा एशिया कप खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत ने मुकाबले में 10 विकेट से जीत कर दर्ज कर ट्रॉफी को अपने नाम किया है. इसके बाद अब भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. जिसका आगाज 22 सितंबर को पहले मैच से होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज आने वाले वर्ल्ड के नजरिये से परीक्षा के तौर पर काफी अहम साबित होगी.

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आज शाम तक बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का ऐलान कर सकती है. सीरीज ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेली जानी है. जहां कई खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. जिसमें कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है. ये सभी खिलाड़ी आगामी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा है. 

अय्यर और अक्षर शुरुआती मैच से हो सकते है बाहरः
जबकि इसके अलावा दो और खिलाड़ी को नाम निकलकर सामने आता है जो एशिया कप में भी पूरे मैच नहीं खेल पाये है. इसमें चोटिल अय़्यर और अक्षर पटेल का नाम शामिल है. हालांकि अय्यर को लेकर कप्तान रोहित का कहना है कि खिलाड़ी लगभग 90 प्रतिशत तक फिट है वो नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे है. जबकि अक्षर सीरीज के शुरुआती एक दो मैच से बाहर हो सकते है. 

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाना है जहां भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. ये मैच कंगारू टीम के सफर का भी पहला मैच होने वाला है. ऐसे में इससे पहले दोनों के बीच सीरीज तैयारियों के नजरिये से काफी अहम होगी.