Weather Report: आज फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, सुबह से आसमान में छाए हुए है बादल

जयपुरः राजस्थान में जारी सर्दी का सितम एक बार फिर जोर पकड़ने लगा है. सर्दी की बढ़ते रूप ने ठिठुरन पैदा कर दी है. भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम को लेकर अपना अनुमान जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में अगले पांच दिनों तक बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी से सर्द हवाएं चल रही हैं, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है. 

तापमान के गिरते पारे ने ना सिर्फ ठंड़ को तेज करा है बल्कि घने कोहरे का आगोश छा गया है. पहाड़ों में लगातार हो रही बर्फबारी से मैदानों में भयंकर गलन बढ़ गई है.

कोटा में भी सर्दी जोर पकड़ने लगी है. आज एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ा नजर आया. सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं. बादल छाए होने से तापमान में गिरावट आई है. जिसने लोगों को गरम कपड़ों में कैद होने के लिए मजबूर कर दिया है. तापमान में गिरावट से क्षेत्र में सर्दी बढ़ी. सर्दी के साथ-साथ क्षेत्र में गलन भी बढ़ गयी है. 

वहीं सिरोही में भी मौसम में बदलाव देखने को मिला. आसमान में बादल छाये रहे. बादलों की आवाजाही के कारण सूर्य देव के दर्शन नहीं हो रहे है. जिसके चलते कड़ाके की सर्दी का असर देखने को मिल रहा है.