Rahul Dravid: टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव, बीसीसीआई कर रहा प्लान

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. जो कि भारत की मेजबानी में खेला जाना है. ऐसे में इस बार भारत के जीतने की संभावना भी अधिक जतायी जा रही है. वहीं वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव संभव माना जा रहा है. क्योंकि वर्ल्ड कप के बाद टीम के कोच का बोर्ड से 2 साल का अनुबंध खत्म होने जा रहा है. ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक द्रविड़ शायद ही अपने इस पद को टीम के साथ बरकरार रखे. 

बीसीसीआई वर्ल्ड कप के बाद अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कोच की रखने की योजना भी बना रहा है. जहां राहुल द्रविड़ को रेड बॉल फॉर्मेट में कोच की भूमिका दी जा सकती है. वर्ल्ड कप के बाद भारत को 2 बड़ी टेस्ट सीरीज है. इसमें एक टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जबकि दूसरी घरेलू जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ खेलनी है. मौजूदा समय में इंग्लैंड टीम के 2 अलग-अलग कोच हैं. जिसको अब टीम इंडिया भी अपना सकता है. 

हालांकि एक बात ये भी सामने आ रही है कि अगर टीम इंडिया 2023 के वर्ल्ड कप को जीतने में कामयाब हो जाती है तो कोच के साथ अनुबंध पद को आगे बढ़ाया जायेगा. क्योंकि ये बसीसीआई के पुराने रिकॉर्ड कह रहे है. साल 2015 और 2019 में टूर्नामेंट हारने के बाद बोर्ड ने टीम कोच को बदला है. राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद बनाया गया था. हालांकि अभी तक 2 सालों में द्रविड़ के कोच रहते हुए टीम इंडिया किसी बड़े खिताब को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी है. ऐसे में एक बार फिर यहीं अंदाजा लगाया जा रहा है. कि अगर टीम इसमें जीतनें में सफल रहती है तो द्रविड़ जुड़े रह सकते है.