IND vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच 8वीं बार होगी खिताबी जंग, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी

नई दिल्लीः भारत और श्रीलंका के बीच आज खिताबी मुकाबला खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर खेला जाना है. जो कि भारतीय समयनुसार 3ः00 बजे से शुरू होगा. मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है जहां भारत की निगाहें खिताब जीत कर वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी मजबूत करना होगा. तो वहीं श्रीलंका मुकाबले को अपने नाम कर हिसाब बराबर करना चाहेगी. 

एशिय़ा कप में भारत और श्रीलंका के बीच ये 8वीं बार खिताबी जंग होनी है जो कि मैच के रोमांच को और बढ़ाने वाला है. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड देखे तो अभी तक हुए 7 मुकाबले में भारत ने 4 बार जीत हासिल की है जबकि श्रीलंका ने 3 बार जीत दर्ज की है. ऐसे में इस मुकाबले के जरिये श्रीलंका जीत हासिल कर भारत के खिलाफ हिसाब को बराबर करना चाहेगा. जो कि भारत के सामने एक बड़ी चुनौती भी होने वाली है. 

इतना ही नहीं इस मुकाबले के जरिये भारत के पास आज बड़ा मौका होगा. भारत टूर्नामेंट को जीत पांच साल के इंतजार को खत्म करना चाहेगा. भारतीय टीम आखिरी बार 2018 में किसी मेजर ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब हुई थी. भारत साल 2018 में एशिया कप जीतने में सक्षम हुआ था. इसके बाद से भारत आईसीसी के 5 और एसीसी के 1 इवेंट में से किसी में भी जीत हासिल करने में सफल नहीं हो सका है. जबकि श्रीलंका ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगा.