पणजी CM बनने की चाह में भाजपा छोड़ने वाले अब पछता रहे- सदानंद तनावड़े

CM बनने की चाह में भाजपा छोड़ने वाले अब पछता रहे- सदानंद तनावड़े

CM बनने की चाह में भाजपा छोड़ने वाले अब पछता रहे- सदानंद तनावड़े

पणजी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री बनने की चाह में पार्टी छोड़ने और अन्य दलों में शामिल होने वाले अब पछता रहे हैं.

कांग्रेस चुनाव जीतेगी और वे उस पार्टी में शामिल हो गए:
तनावड़े ने मापुसा शहर में बुधवार को पत्रकारों से कहा कि भाजपा के कुछ नेताओं ने विधानसभा चुनाव से पहले यह सोचकर पार्टी छोड़ दी थी कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा कि उन्होंने गलत सोचा था कि भाजपा चुनाव के बाद सरकार नहीं बना पाएगी. तनावड़े ने कहा कि हमने उन्हें पार्टी में बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने सोचा कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी और वे उस पार्टी में शामिल हो गए.

चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे:
उन्होंने कहा कि लेकिन कांग्रेस नहीं जीती. भाजपा ने 20 सीटों पर जीत हासिल की और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) तथा निर्दलीयों की मदद से राज्य में एक स्थिर सरकार का गठन किया. इसलिए, जिन्होंने तब हमारा साथ छोड़ दिया था, आज वे पछता रहे हैं. गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता माइकल लोबो और कार्लोस अल्मेडा सहित कुछ नेता विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में अभी भाजपा के 20 सदस्य, कांग्रेस के 11, आम आदमी पार्टी (आप) तथा एमजीपी के दो-दो, तीन निर्दलीय और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और रिवोल्यूशनरी गोवा पार्टी (आरजीपी) के एक-एक सदस्य हैं. तनावड़े का बयान ऐसे समय में आया है, जब कांग्रेस पार्टी में दरार और उसके पांच विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें