Threads ने किया 'वेब संस्करण' लॉन्च, कुछ दिनों में होगा यूजर्स के लिए उपलब्ध

नई दिल्ली : पिछले महीने की शुरुआत में, मेटा ने थ्रेड्स लॉन्च किया था, एक नया टेक्स्ट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जिसे एलोन मस्क के ट्विटर के विकल्प के रूप में देखा जा रहा था. थ्रेड्स का लॉन्च काफी समय से सुर्खियां बटोर रहा था और जब ऐप आखिरकार लॉन्च हुआ, तो लोग इसे आज़माने के लिए काफी उत्सुक थे. अपने इंस्टाग्राम क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके, उपयोगकर्ता आसानी से थ्रेड्स में साइन इन कर सकते हैं और अपने विचारों को दुनिया के साथ साझा करना शुरू कर सकते हैं.

ऐप को लॉन्च के 5 दिनों के भीतर 100 मिलियन से अधिक साइन-अप मिले और यह सबसे तेजी से बढ़ती सोशल मीडिया साइटों में से एक थी. हालाँकि, इसके लॉन्च के कुछ हफ्तों बाद, रिपोर्टें सामने आईं कि थ्रेड्स ने अपने आधे से अधिक ग्राहक खो दिए हैं. कुछ दिन पहले, यह बताया गया था कि थ्रेड्स उपयोगकर्ताओं को बनाए रखने के लिए एक वेब संस्करण के साथ आने की योजना बना रहा है. और अब, मेटा द्वारा वेब संस्करण की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है.

थ्रेड्स के वेब संस्करण की घोषणा:

मेटा ने आधिकारिक तौर पर अपने नए सोशल मीडिया ऐप के वेब संस्करण की घोषणा की है. सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर एक पोस्ट में कहा कि वेब संस्करण अगले कुछ दिनों में उपयोगकर्ताओं तक पहुंच जाएगा. अब तक, उपयोगकर्ता वेब पर थ्रेड्स पर केवल एकल पोस्ट देख सकते थे और किसी भी तरह से पोस्ट के साथ इंटरैक्ट करना संभव नहीं था. हालाँकि, यह जल्द ही बदलने वाला है. उन्होंने अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि, "वेब के लिए थ्रेड्स बनाते हुए मेरी वास्तविक फुटेज. अगले कुछ दिनों में जारी की जाएगी."

वेब संस्करण में यह होगा नया: 

एक रिपोर्ट के अनुसार, थ्रेड्स उपयोगकर्ता नए संस्करण के साथ पोस्ट करने, अन्य पोस्ट के साथ बातचीत करने और अपने फ़ीड को देखने में सक्षम होंगे. जहां तक ​​इंटरफ़ेस का सवाल है, वेब संस्करण कथित तौर पर ऐप इंटरफ़ेस के समान दिखाई देगा, यहां और वहां कुछ बदलावों के साथ. नेविगेशन आइकन पृष्ठ के शीर्ष पर होंगे और फॉर यू और फ़ॉलोइंग फ़ीड में से चुनने के लिए नीचे बाईं ओर एक छोटा टॉगल बटन होगा.