Live News »

VIDEO: नहीं थम रहा बाघों का 'रण', T-57 और T-58 में वर्चस्व की लड़ाई

VIDEO:  नहीं थम रहा बाघों का 'रण', T-57 और T-58 में वर्चस्व की लड़ाई

सवाई माधोपुर: रणथंभौर में बाघों टैरेटरी को लेकर बाघों का 'रण' थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. सोमवार सुबह बाघिन T-26 की संतान बाघ T-57 और T-58 में झगड़ा हो गया. वनाधिकारियों के अनुसार सीधे मुकाबले में दोनों बाघों को हल्की चोटें आई है. हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि बाघिन नूर T-39 को लेकर दोनों बाघ भिड़े है. यह पहला मौका नहीं है, जब बाघिन नूर के चक्कर में दो बाघों में संघर्ष हुआ है. इससे पहले भी कई बार ऐसा देखने को मिला है.  

सोमवार को यह संघर्ष सोलेश्वर महादेव के पाले के पास तिराहे पर हुआ. यह इलाका जोन नंबर 6 में आता है और यहां T-57 का राज है. बाघ T-58 का इलाका जोन नंबर 7 व 8 है. लेकिन वह करीब 12-13 साल बूढ़े कुंभा T-34 का इलाका लांघते हुए T-57 के इलाके में घुसा. इसके बाद दोनों में संघर्ष हो गया. 

और पढ़ें

Most Related Stories

सात वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, रिश्ते में लगने वाले भाई ने किया मानवता को शर्मसार

सात वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, रिश्ते में लगने वाले भाई ने किया मानवता को शर्मसार

बौंली(सवाईमाधोपुर): उपखंड क्षेत्र बौंली के एक गांव में सात वर्षीय नाबालिग बच्ची से हुए दुष्कर्म प्रकरण में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पूरा घटनाक्रम रिश्तों को तार तार कर देने वाला है. दरअसल, आरोपी शंकरलाल रिश्ते में पीड़िता का दूर का भाई ही लगता है. ऐसे में एक भाई द्वारा किए गए अमानवीय कृत्य ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. 

प्रवासी पक्षियों की मौत की वजह नहीं पता, हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए कमेटी गठन का किया फैसला 

ऑपरेशन के बाद पीड़िता की हालत में सुधार हुआ: 
जांच अधिकारी सीओ राजेश चौधरी के मुताबिक 28 जून को गोली खिलाने के बहाने ले जाकर आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया था जिसके बाद लहू-लुहान हालत में पीड़िता को जिला अस्पताल रैफर किया गया था. ऑपरेशन के बाद कहीं जाकर पीड़िता की हालत में सुधार हुआ. बहरहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसे न्यायालय में पेश किया जाएगा. मानवीय मूल्यों का ह्रास कर रहा घटनाक्रम सूनकर क्षेत्र के लोग स्तब्ध हैं.  

VIDEO: नवाचारों में जुटे विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, सालों बाद विधानसभा कार्मिकों को मिली सौगात  

तीन शावकों के साथ बाघिन टी-8 लाडली बनी हुई सैलानियों के आकर्षण का केंद्र

तीन शावकों के साथ बाघिन टी-8 लाडली बनी हुई सैलानियों के आकर्षण का केंद्र

सवाई माधोपुर: रणथंभौर में इन दिनों बाघिन टी 8 यानी लाड़ली इन दिनों अब तीनों शावकों के साथ सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. हालांकि, रणथंभौर के जोन 1 से 5 को एक जुलाई को ही पर्यटकों के लिए तीन महीने के लिए बंद कर दिया गया था लेकिन बफर एरिया के जोन 6 से 10 पर्यटकों के लिए अभी खुले हैं.

वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज, कहा- हार्वर्ड को तीन विफल रणनीति पर रिसर्च करना चाहिए 

शावकों को शिकार की दे रही ट्रेनिंग: 
लाड़ली इस क्षेत्र में पर्यटकों को खूब साइटिंग दे रही है. वो अपने तीनों शावकों के साथ कभी सड़क पार करते तो कभी शावकों को शिकार की ट्रेनिंग देते हुए दिख जाती है. वन विभाग की टीम भी लगातार लाड़ली और उसके शावकों की मॉनिटरिंग कर रही हैं. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के पार, 459 लोगों की मौत 

Sawai madhopur: कलयुगी चाचा की शर्मनाक करतूत, 6 साल की मासूम से की दरिंदगी, आरोपी की तलाश जारी 

 Sawai madhopur: कलयुगी चाचा की शर्मनाक करतूत, 6 साल की मासूम से की दरिंदगी, आरोपी की तलाश जारी 

बौंली(सवाईमाधोपुर): सवाईमाधोपुर के बौंली में नाबालिग यौन शोषण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. 11 वर्षीय नाबालिग दलित छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी 14 माह बाद भी पुलिस गिरफ्त से दूर है. वहीं ताजा मामला रविवार का है, जहां पर 6 वर्षीय नाबालिग बच्ची से हैवानियत की गई है. 

Kanpur Encounter: अभी पुलिस गिरफ्त से दूर कुख्यात अपराधी विकास दुबे, साथी दयाशंकर चढ़ा पुलिस के हत्थे, किए कई खुलासे

हैवानियत ने रिश्तों को किया तार-तार: 
आपको बता दें कि बौंली थाना पर दर्ज रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता के चाचा ने ही अपनी भतीजी को चाॅकलेट खिलाने के बहाने सुनसान जगह ले जाकर घटना को अंजाम दिया. पीड़िता को लहुलुहान हालत में जिला अस्पताल रैफर किया गया. 

पिता ने लगाई न्याय की गुहार:
जहां 3 दिन तक उपचार किए जाने के बाद उसकी हालत में सुधार हुआ. पीड़िता के पिता ने चाइल्ड लाइन और  जिला पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार की है.बहरहाल बौंली एसएचओ बृजेश मीना आरोपी चाचा को ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं,वहीं चाइल्ड लाइन द्वारा भी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

Nasbandi Case: सूरतगढ़ सीएचसी में नसबंदी करवाना पड़ा भारी, ऑपरेशन के दौरान दो महिलाओं की हुई मौत

16 वर्षीय नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

16 वर्षीय नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

मलारना डूंगर(सवाई माधोपुर): मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के कौथाली गांव की 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ गत 14 मई को दुष्कर्म कर नाबालिक का अश्लील वीडियो बनाने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. जांच अधिकारी ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक राकेश कुमार राजौरा ने बताया कि आरोपी मानसिंह गुर्जर गत 14 मई को नाबालिक को बहला-फुसलाकर जंगल में ले गया. जहां नाबालिक के साथ दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया और किसी को बताने पर नाबालिग को जान से मारने की धमकी दी.

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मानसून में इन चीजों को करें आहार में शामिल 

12 जून को आरोपी मानसिंह गुर्जर के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला:  
घटना के करीब एक माह बाद 12 जून को आरोपी के खौफ से डरी सहमी नाबालिक ने अपने चाचा को आपबीती बताई. जिसपर 12 जून को आरोपी मानसिंह गुर्जर के खिलाफ मलारना डूंगर पुलिस थाने में पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज हुआ. पुलिस ने पूरे मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. फिलहाल आरोपी मानसिंह गुर्जर को सवाई माधोपुर पहुंचाया गया. जहां कोरोना टेस्ट के बाद आरोपी को पॉक्सो कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती 

नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, केस दर्ज

नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, केस दर्ज

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के कौथाली गांव में नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने का मामला सामने आया. हालांकि घटना 14 मई की बताई जा रही है. घटना को लेकर नाबालिक किशोरी के चाचा ने मलारना डूंगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि उसके भाई की नाबालिक किशोरी को कौथाली निवासी महिला रोशनी गुर्जर जंगल में बहला-फुसलाकर ले गई. जहां पहले से मौजूद आरोपी मानसिंह गुर्जर ने नाबालिक के साथ दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया और वीडियो वायरल करने की धमकी दी.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 3 मौत, 118 नये पॉजिटिव केस, 12 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा 

नाबालिग ने एक महीने बाद चाचा को बताई पूरी आपबीती: 
दुष्कर्म के बाद आरोपी नाबालिग किशोरी को रात 8 बजे के करीब घर के पास छोड़ गया. घटना से डरी सहमी किशोरी ने लगभग एक माह के बाद कल अपने चाचा को पूरी आपबीती सुनाई. फिलहाल पुलिस ने नाबालिग किशोरी के चाचा की रिपोर्ट पर नाबालिग को बहला फुसला कर ले जाने वाली महिला सहित आरोपी मानसिंह गुर्जर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर नाबालिग किशोरी का मेडिकल मुआयना कराया. मामले की जांच ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक राकेश राजोरा को सौंपी गई है. 

Coronavirus in India Updates: पहली बार एक दिन में आए 11 हजार से ज्यादा नए केस, तीन लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा 

अमरूद के बगीचों में ले जाकर 14 वर्षीय नाबालिक से गैंगरेप, मामला दर्ज

अमरूद के बगीचों में ले जाकर 14 वर्षीय नाबालिक से गैंगरेप, मामला दर्ज

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के श्यामपुरा गांव में एक 14 वर्षीय नाबालिक किशोरी के साथ अमरूद के बगीचों में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. घटना को लेकर नाबालिग किशोरी की मां संतो देवी ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि 31 मई को दोपहर में उसकी नाबालिग पुत्री खेतों पर जा रही थी. रास्ते में धीरज मीना और दीपक मीणा ने नाबालिग को जबरदस्ती बाइक पर बिठाया. नाबालिक पीड़िता के चिल्लाने पर आरोपियों ने किशोरी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और बाइक पर बिठाकर अजनोटी मोड़ के पास अमरूदों के बगीचे में ले गए. जहां नाबालिक के साथ दोनों आरोपियों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया. 

दुष्कर्म पीड़िता बेटी के गर्भपात के लिए पिता ने हाईकोर्ट से लगायी गुहार 

नाबालिग ने अपनी बड़ी बहन को बताई आपबीती:  
एक जून को दोनों आरोपी नाबालिग किशोरी को हिंगोणी और श्यामपुरा के बीच रास्ते में पटक कर चले गए. इतना ही नहीं आरोपियों ने नाबालिग को धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो उसको जान से खत्म कर देंगे. आरोपियों के डर से घबराई हुई नाबालिग किशोरी ने घटना के 10 दिन बाद अपनी बड़ी बहन को पूरी आपबीती बताई. फिलहाल पुलिस ने नाबालिग किशोरी का मेडिकल करवाकर दोनों आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

VIDEO: प्रदेश में इसी महीने लागू होगा अपार्टमेंट ऑनरशिप एक्ट, नगरीय विकास विभाग के तैयार किए नियम-उप नियम 

सवाई माधोपुर में महिला कांस्टेबल ने किया आत्महत्या का प्रयास, हालत बताई जा रही खतरे से बाहर

सवाई माधोपुर: जिले में महिला कांस्टेबल के आत्महत्या का प्रयास करने का मामला सामने आया है. पुलिस लाइन स्थित सरकारी आवास में कांस्टेबल ने आत्महत्या का प्रयास किया है.महिला कांस्टेबल का निजी अस्पताल में उपचार जारी है. हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. सूचना मिलने पर जिला पुलिस के आलाधिकारी अस्पताल पहुंचे और उपचार की जानकारी ली. 

SHO विष्णुदत्त सुसाइड केस की CBI जांच की मांग, सीएम गहलोत से मिला विश्नोई समाज का प्रतिनिधिमंडल

3 वर्ष पूर्व ही महिला कांस्टेबल का हुआ है विवाह:
प्राथमिक तौर पर पारिवारिक विवाद का मामला सामने आ रहा है. हालांकि पुलिस अधिकारियों द्वारा सभी पहलुओं से जांच कराने की बात कही जा रही है. महिला कांस्टेबल का जून 2017 में चित्तौड़गढ़ से सवाई माधोपुर में तबादला हुआ था. 3 वर्ष पूर्व ही महिला कांस्टेबल का विवाह हुआ है. आत्महत्या का प्रयास करते देख पति तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचा. चिकित्सकों,अधिकारियों की सक्रियता से महिला कांस्टेबल की जान बच गई. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 5 मौत, 269 नए संक्रमित केस, कुल पॉजिटिव केस हुए 9100

11 वर्षीय नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला, पुलिस ने जारी किया आरोपी का स्कैच

11 वर्षीय नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला, पुलिस ने जारी किया आरोपी का स्कैच

बौंली(सवाईमाधोपुर): बौंली थाना क्षेत्र में लगभग एक वर्ष पूर्व नाबालिग दलित किशोरी से दुष्कर्म के मामले में पुलिस की सक्रियता देखाई है. महज 11 वर्षीय दलित लड़की को बहला फुसलाकर अपनी हवस का शिकार बनाने वाला हैवान अभी तक कानूनी गिरफ्त से दूर है. चूंकि लडकी द्वारा आरोपी की पहचान नहीं की गयी थी इसी कारण मामला ठंडे बस्ते में चला गया था. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 54 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों को ग्राफ पहुंचा 6281 

आरोपी का स्कैच भी पुलिस विभाग ने जारी किया: 
मामले की जांच वर्तमान में सीओ ओमप्रकाश सोलंकी को सौंपी गई है. जिसके बाद सीओ सोलंकी हफ्ते भर से बौंली में कैंप कर मामले की तहकीकात में जुटे हुए हैं. आरोपी का स्कैच भी पुलिस विभाग ने जारी किया है. सीओ ओमप्रकाश सोलंकी के मुताबिक अब तक करीबन सौ लोगों से पूछताछ की गयी है. साथ ही आरोपी की सूचना को लेकर इनाम भी घोषित किया गया है. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि आखिर पीड़ित परिवार को न्याय कब मिलेगा. मासूम पीड़िता का गुनहगार सलाखों के पीछे कब होगा?

 विदेश से वतन लौटने वालों की आज आएगी पहली फ्लाइट, एयरपोर्ट के पास 10 होटल में क्वॉरंटीन के लिए 810 कमरे बुक 

Open Covid-19