तिलक वर्मा ने डेब्यू मैच में बिखेरा जलवा, रिकॉर्ड तोड़ पहले नंबर पर किया कब्जा

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को अपने 200वें मैच में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत की ओर से डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया. खिलाडी ने मैदान पर आते ही शुरुआती तीन बॉल में 2 छ्क्के जड़ दिये. तिलक ने 22 गेंद में 39 रन की सलामी पारी खेली. जिसके चलते खिलाड़ी के नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया हैं. 

डेब्यू टी20 में 25 से ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में तिलक का स्ट्राइक रेट सबसे बेहतरीन रहा है. इस मामले में वह सभी भारतीय बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष पर पहुंच गए हैं. डेब्यू टी20 इनिंग्स में 25+ रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में तिलक से पहले सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट ईशान किशन का था. उन्होंने 2021 में अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए 56 रन की पारी खेली थी. तब उनका स्ट्राइक रेट 175 का रहा था.

राहुल द्रविड़ चौथे नंबर पर बरकरारः
जबकि इस सूची में तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे हैं. रहाणे ने 2011 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू पारी में 61 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 156.4 का रहा था. चौथे नंबर पर 147.6 के स्ट्राइक रेट के साथ राहुल द्रविड़ और पांचवें नंबर 130 के स्ट्राइक रेट के साथ पार्थिव पटेल बरकरार हैं. 

तिलक की तूफानी पारी ने उनके लिए कई रास्ते खोल दिये हैं. ऐसे में खिलाड़ी के लिए आयरलैंड की प्रबल दावेदारी पेश हो गयी हैं. तिलक ने 22 गेंद में 39 रन की एक विस्फोटक पारी खेल कर सभी को हैरान कर दिया. खिलाड़ी की ये पारी ऐसे समय मे सामने आयी हैं जब टीम में नंबर 4 के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई हैं.