close ads


Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित

नई दिल्लीः कोरोनावायरस दुनियाभर में कहर बरपा रहा है. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई तो वहीं 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं. इटली, स्पेन और अमेरिका में हुई मौतों ने इस आंकड़े को बढ़ाया है. हालांकि दुनियाभर में 1 लाख 94 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी के असर से रिकवर हो चुके हैं. 

पीएम मोदी की सीएम गहलोत के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी बैठक, कोरोना वायरस से उपजे हालातों पर करेंगे चर्चा

पिछले हफ्ते की तुलना में मृतकों की संख्या दोगुनी:
डब्ल्यूएचओ ने बुधवार को कहा कि कुछ दिनों के भीतर ही दुनियाभर में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 लाख तक हो जाएंगे और मौतों का आंकड़ा 50 हजार पहुंच जाएगा. कुछ महीने पहले तक दुनिया में ज्यादातर लोग कोरोनावायरस से अनजान थे. वायरस ने दुनिया के हर हिस्से को प्रभावित किया है और संक्रमण के मामले किसी भी दिन दस लाख लाख तक पहुंच सकता है. वायरस के शुरू हुए चार महीने हो गए. पिछले पांच महीनों से संक्रमण के मामले हर देश में तेजी से बढ़े हैं. पिछले हफ्ते की तुलना में मृतकों की संख्या दोगुनी हो गई है.

इटली में अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत:
इटली में बुधवार को 727 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही यहां अब मौतों का आंकड़ा 13 हजार से ज्यादा हो गया. इटली में लॉकडाउन 13 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. 

अमेरिका में हुई 5000 से ज्यादा लोगों की मौत:
अमेरिका में 5000 से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं और 215,071 लोग कोरोना वायरस के पॉजिटिव हैं. इन मामलों में से 5005 लोग बेहद क्रिटिकल हैं और इनका गहन इलाज चल रहा है.

स्पेन तीसरा देश जहां एक लाख से ज्यादा संक्रमित:
स्पेन तीसरा देश है जहां संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार है. यहां कुल मामले एक लाख चार हजार हो गए हैं. वहीं, मौतों का आंकड़ा नौ हजार 387 हो गया है. स्पेन इटली के बाद यूरोप का दूसरा देश है, जो सबसे ज्यादा प्रभावित है. 

Rajasthan Corona Update: प्रदेश में कोरोना का कहर, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 129, चूरू और सरदारशहर में लगा कर्फ्यू 

भारत में कोरोना संक्रमित: 
भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 से पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 41 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 169 लोग ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि 24 घंटे में 386 मामले सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है.
 

और पढ़ें