दुबई न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड बोले- टी20 विश्व कप के तुरंत बाद भारत दौरा निश्चित रूप से होगा कठिन और चुनौतीपूर्ण

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड बोले- टी20 विश्व कप के तुरंत बाद भारत दौरा निश्चित रूप से होगा कठिन और चुनौतीपूर्ण

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड बोले- टी20 विश्व कप के तुरंत बाद भारत दौरा निश्चित रूप से होगा कठिन और चुनौतीपूर्ण

दुबई: आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार का सामना करने के बाद महज तीन दिन बाद शुरू हो रहे भारत के दौरे को लेकर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनकी टीम ‘कठिन और चुनौतीपूर्ण’ स्पर्धा के लिए तैयार है. न्यूजीलैंड का भारत दौरा 17 नवंबर को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के साथ शुरू होगा. श्रृंखला का दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 19 और 21 नवंबर को खेला जायेगा. इसके बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो मैचों की श्रृंखला के मैच कानपुर और मुंबई में खेले जाएंगे. स्टीड ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा कि मेरी याद में यह पहली बार है जब हम टी20 विश्व कप के तुरंत बाद एक और श्रृंखला के लिए इतनी जल्दी पहुंच गए हैं.

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह मुश्किल और चुनौतीपूर्ण है, लेकिन जो भी हो, यह हमारे सामने है. टेस्ट टीम के ऐसे सदस्य, जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं वे पहले से ही भारत में हैं. न्यूजीलैंड की टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए यह काफी व्यस्त समय होगा क्योंकि अगले कुछ सप्ताह में उन्हें टेस्ट खिलाड़ियों को सुबह, जबकि टी20 खिलाड़ियों को शाम में अभ्यास कराना होगा. उन्होंने कहा कि हमारे नौ से 10 खिलाड़ी पहले से ही भारत में है जो उन टेस्ट मैचों की तैयारी कर रहे हैं. उम्मीद है कि हम अपना स्तर ऊंचा कर भारत के खिलाफ वास्तव में शानदार प्रदर्शन कर सकेंगे. न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी अलग-अलग समय अवधि के लिए बायो-बबल में रहे हैं. उनके टी-20 टीम के 10 सदस्यों ने संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में प्रतिस्पर्धा किया था, जबकि ग्लेन फिलिप्स और जिमी नीशम जैसे अन्य खिलाड़ी ‘ द हंड्रेड’ का हिस्सा थे.

सितंबर में पाकिस्तान का दौरा रद्द होने के बाद मार्टिन गुप्टिल, मार्क चैपमैन और ईश सोढ़ी जैसे खिलाड़ी यूएई के बायो-बबल में बने रहे. न्यूजीलैंड के लिए कुछ अच्छी खबर है कि चोट के कारण टी20 विश्व कप की टीम से बाहर होने वाले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन वापसी के लिए तैयार है. स्टीड ने कहा कि लॉकी की बात करें तो वापसी के करीब है. उन्होंने कहा कि हम बस यह सुनिश्चित करेंगे कि वह वहां आराम से पहुंचे, और यात्रा के दौरान को समस्या ना हो. लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह चयन के लिए उपलब्ध होगा, जो हमारे लिए शानदार रहेगा. सोर्स- भाषा

और पढ़ें