BJP के Road Show के चलते मध्य दिल्ली और उसके आसपास यातायात रहेगा प्रभावित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रोड शो के मद्देनजर सोमवार को मध्य दिल्ली और उसके आसपास यातायात प्रभावित होने की संभावना है क्योंकि कई सड़कें घंटों तक बंद रहेंगी.

संसद मार्ग पर पटेल चौक गोल चक्कर से जय सिंह रोड जंक्शन तक होने वाले रोड शो में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है और यह दिन में तीन बजे शुरू होगा. यातायात पुलिस ने कहा कि रोड शो के मार्ग के आसपास सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. यातायात परामर्श के अनुसार, अशोक रोड (विंडसर प्लेस से जीपीओ, दोनों तरफ के मार्ग), जय सिंह रोड, संसद मार्ग, टॉलस्टॉय रोड (जनपथ से संसद मार्ग), रफी मार्ग (संसद मार्ग के लिए रेल भवन गोल चक्कर), जंतर मंतर रोड, इम्तियाज खान मार्ग और बंगला साहिब मार्ग दोपहर ढाई बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेंगे.

तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग प्रभावित रहेंगे
उन्होंने कहा कि रोड शो के दौरान बाबा खड़क सिंह रोड, आउटर सर्किल कनॉट प्लेस, पार्क स्ट्रीट/शंकर रोड, मिंटो रोड, मंदिर मार्ग, बाराखंभा रोड, पंचकुईयां रोड, रायसीना रोड, टॉलस्टॉय रोड, जनपथ, फिरोजशाह रोड, रफी मार्ग (सुनहरी मस्जिद से रेल भवन तक), रानी झांसी रोड, डीबीजी रोड, चेम्सफोर्ड रोड, भाई वीर सिंह मार्ग, डीडीयू मार्ग, रणजीत सिंह फ्लाईओवर, तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग प्रभावित रहेंगे.

यातायात का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा:
यात्रा परामर्श में कहा गया है कि गोल डाक खाना, गुरुद्वारा रकाब गंज, विंडसर गोलचक्कर, रेल भवन, आउटर कनॉट सर्कस-संसद मार्ग जंक्शन, रायसीना रोड-जंतर मंतर रोड जंक्शन, जनपथ/टॉलस्टॉय रोड जंक्शन और टॉल्स्टॉय रोड-केजी मार्ग से यातायात का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा. नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी और आईजीआई हवाई अड्डा जाने वाले यात्रियों को मार्ग पर संभावित देरी के मद्देनजर पर्याप्त समय लेकर चलने का सुझाव दिया गया है.

इसकी सूचना पुलिस को दी जानी चाहिए:
यातायात पुलिस ने लोगों से सड़कों पर भीड़ कम करने में मदद करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का भी आग्रह किया है और यात्रियों से कहा है कि वे अपने वाहनों को केवल निर्दिष्ट पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें. परामर्श में कहा गया है, सड़क के किनारे पार्किंग से बचें क्योंकि यह यातायात के सामान्य प्रवाह में बाधा उत्पन्न करता है. यदि कोई असामान्य, अज्ञात वस्तु या व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में दिखता है, तो इसकी सूचना पुलिस को दी जानी चाहिए. सोर्स-भाषा