राजस्थान विधानसभा में विधायकों की प्रशिक्षण कार्यशाला, CM भजनलाल शर्मा ने कहा-ऐसे कार्यक्रम से लोकतांत्रिक और संसदीय मूल्यों को जानने का मिलता है अवसर

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में विधायकों की प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उप राष्ट्रपति का स्वागत किया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि उप राष्ट्रपति जी हमारे राजस्थान से हैं. विधानसभा में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे है. ऐसे कार्यक्रम से लोकतांत्रिक और संसदीय मूल्यों को जानने का अवसर मिलता है. संसदीय कार्य को जानने और सीखने का अवसर विधायकों को मिलता है. 

विधानसभा का समय बहुमूल्य है और उपयोगी कैसे हो इस पर विचार होना चाहिए. पक्ष और विपक्ष में बात रखना सदन की विशेषता है. इससे पहले विधानसभा में प्रबोधन कार्यक्रम में विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी ने कहा कि विधानसभा लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए अहम मानी जाती है. आज की तारीख में विधानसभा धर्म सभा और न्याय सभा की तरह है.

प्राचीन काल में धर्म सभा और न्याय सभा होती थी. इससे पहले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ विधानसभा पहुंचे. स्पीकर वासुदेव देवनानी ने उपराष्ट्रपति की अगवानी की. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल, मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का स्वागत किया. स्वागत-सत्कार के दौरान चूरू सांसद राहुल कस्वां भी मौजूद रहे.