IND vs AUS: इंग्लैंड से प्रेरणा लेकर भारतीय आक्रमण का सामना करेंगे Travis Head

मेलबर्न: इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पाकिस्तान में किए गए शानदार प्रदर्शन से प्रेरित ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला में अपना रूढ़िवादी रवैया छोड़कर विरोधी टीम के आक्रमण पर हावी होकर खेलने की रणनीति अपनाएंगे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से शुरू होगी. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत रवाना होने से पहले हेड ने कहा कि  इंग्लैंड ने पाकिस्तान में जिस तरह से बल्लेबाजी की उसे देखने के बाद मैंने पीछे मुड़कर देखा तो पाया कि उपमहाद्वीप में खेली गई पिछली श्रृंखलाओं में मैंने उतना सकारात्मक होकर बल्लेबाजी नहीं की जितना मैं चाहता था.

सकारात्मक मानसिकता के साथ जाना होगा:
उन्होंने कहा कि मैं इन श्रृंखलाओं में स्पिन के खिलाफ जिस तरह से खेला उससे मेरा मानना है कि अगर मैं अधिक सकारात्मक होकर खेलूंगा तो मेरा फुटवर्क अच्छा रहेगा और मेरा रक्षात्मक खेल भी इससे बेहतर होगा. मैं जानता हूं कि यह आस्ट्रेलिया में खेलने से पूरी तरह भिन्न होगा. हेड ने कहा कि हमने इन गर्मियों में तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी इसे परखा. मुझे लगता है कि मेरा ‘फ्रंट फुट डिफेंस’ अच्छा है और मेरा मानना है कि मुझे वहां रक्षात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक मानसिकता के साथ जाना होगा.

60 का स्कोर भी आपको जीत दिला सकता है:
हेड एशिया में पिछली तीन श्रृंखलाओं में खेले थे. वह 2018 और 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ तथा पिछले साल श्रीलंका में खेले थे. उन्होंने इन श्रृंखलाओं की 11 पारियों में 21.30 की औसत से केवल 213 रन बनाए थे. हेड ने कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान और श्रीलंका में मैंने थोड़ा रक्षात्मक रवैया अपनाया था. वहां जाकर पिच का आकलन करना और अपनी भूमिका समझना महत्वपूर्ण है. वहां मैच कम स्कोर या बड़े स्कोर वाला हो सकता है. आपको कभी बड़ा स्कोर बनाना पड़ सकता है या फिर 40, 50 या 60 का स्कोर भी आपको जीत दिला सकता है. सोर्स-भाषा