Dungarpur News: स्पीकर और एसेसरीज की आड़ में 30 लाख की शराब तस्करी करते पकड़ा ट्रक, ड्राइवर समेत 2 तस्कर गिरफ्तार

डूंगरपुर: बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर एक ट्रक से 30 लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी है. शराब को तस्करी कर पंजाब से गुजरात ले जा रहे थे. स्पीकर और एसेसरीज की आड़ में ये शराब को तस्करी कर गुजरात ले जा रहे थे. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर समेत 2 तस्करो को गिरफ्तार कर लिया है. 

एसपी कुंदन कवरिया ने बताया की अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत सूचना मिली की शराब से भरा एक ट्रक राजस्थान में हाइवे के रास्ते गुजरात जा रहा है. इस पर बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल, कांस्टेबल रिपुदमन, गिरीश कुमार, श्यामलाल, फतहलाल, सुनील जांगिड़, सुरेंद्र सिंह की टीम ने नेशनल हाइवे 48 पर राजस्थान - गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. 

इस दौरान मुखबिर की ओर से बताए गए हरियाणा नंबर का एक ट्रक आते हुए नजर आया. पुलिस ने ट्रक को रुकवाकर ड्राइवर और साथ में बैठे एक अन्य व्यक्ति से पूछताछ की. उसने स्पीकर और एसेसरीज होना बताया. लेकिन मुखबिर की सूचना पक्की होने पर पुलिस ने ट्रक का तिरपाल हटाकर तलाशी ली. ट्रक में स्पीकर और एसेसरीज के नीचे ही शराब की पेटियां मिली. इस पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया. ट्रक से शराब की पेटियां उतारकर गिनती की गई. ट्रक से पुलिस ने 396 कार्टून शराब की पेटियां बरामद की है.

 

पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने शराब तस्करी के आरोपी राजेंद्र सिंह (53) पुत्र रघुवीर सिंह चौहान निवासी नगला  भार्की जिला बदायू उत्तरप्रदेश हाल पर्यावरण कॉम्प्लेक्स साकेत मेट्रो स्टेशन दिल्ली, सुनील (30) पुत्र विजयपाल सेन निवासी गांव चौकी थाना कोटकासिम जिला अलवर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दोनो हो आरोपियों से शराब तस्करी के बारे में पड़ताल कर रही है.