Uttar Pradesh: जौनपुर में अचानक ढह गया दो मंजिला मकान, 5 लोगों की मौत

Uttar Pradesh: जौनपुर में अचानक ढह गया दो मंजिला मकान, 5 लोगों की मौत

Uttar Pradesh: जौनपुर में अचानक ढह गया दो मंजिला मकान, 5 लोगों की मौत

जौनपुर: जौनपुर जिला मुख्यालय में गुरुवार की रात को दो मंजिला मकान के अचानक गिरने से उसके मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार नगर कोतवाली थाना क्षेत्र की बड़ी मस्जिद के पीछे मोहल्ला रौजा अर्जन में यह हादसा गुरुवार की रात 11 बजे हुआ जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग घायल हैं. हादसे के वक्त पूरा परिवार मकान में था और सो रहा था.

नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री ने शुक्रवार को बताया कि मोहल्ला रोजा अर्जन में कमरुद्दीन एवं जमालुद्दीन का दो मंजिला जर्जर एवं पुराना मकान देर रात लगभग 11 बजे अचानक ढह गया. दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों एवं जिला प्रशासन ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने संजीदा (37) पुत्री जमालुद्दीन, अजीमुल्ला (68) पुत्र कतवारू, मोहम्मद कैफ (8) पुत्र जमालुद्दीन, मोहम्मद सैफ (19) पुत्र जमालुद्दीन व मिस्वाह (18) पुत्री जमालुद्दीन को मृत घोषित कर दिया. अन्य घायलों का उपचार चल रहा है जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन मलबा हटवा पाया. मकान कैसे गिरा, अभी इसका पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि मकान के मलबे में दबने से चांदनी (18), शन्नो (55), गयासुद्दीन (17), मोहम्मद आसाउद्दीन (19), हेरा (10) और स्नेहा (12) गंभीर रूप से घायल हैं.

घटना की खबर मिलते ही जिलाधिकारी मनीष वर्मा, पुलिस अधीक्षक अजय साहनी सहित जिले के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य प्रारंभ कराया. अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राम प्रकाश ने बताया कि मृतकों और घायलों को आपदा राहत राशि के तहत सहयोग की प्रक्रिया अपनाई जा रही है और जिस हिसाब से पात्रता पाई जाएगी, उनको राशि मुहैया कराई जाएगी. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जौनपुर में जर्जर मकान गिरने से हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा शोक प्रकट किया है और परिजनों के प्रति संवेदना जताई है. योगी ने इस हादसे में घायलों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें