डीडवाना : राणासर गांव के नजदीक कैंपर गाड़ियों से कुचलकर दो युवकों की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

डीडवाना: राजस्थान में दलितों पर अपराध थमने का नाम नहीं देख रहे हैं. ताजा मामला डीडवाना जिले के राणासर गांव में सामने आया है, जहां दो दलित युवकों को एक बोलेरो कैंपर गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई, जबकि तीसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि तीनों दलित युवक मौलासर में चल रहे एक धार्मिक मेले में शिरकत कर वापस अपने गांव लौट रहे थे. 

इस दौरान एक होटल पर उनकी कुछ लोगों से कहासुनी हो गई. जिससे गुस्साए आरोपियों ने इन बाइक सवारों का पीछा कर पहले बोलेरो कैंपर से उन्हें टक्कर मार दी और फिर कुचलकर हत्या कर दी. आरोपियों ने इतनी बेदर्दी से दलित युवकों पर को कुचला कि उनके शव बुरी तरह क्षत विक्षत हो गए. घटना में मृतक युवकों के हाथ पैर तक कट कर अलग हो गए. मृतकों की पहचान परबतसर क्षेत्र के बिदियाद गांव निवासी राजूराम और चुन्नीलाल के रूप में हुई है, 

जबकि घायल किशनाराम का गंभीर अवस्था में उपचार जारी है. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की, वहीं डीडवाना एसपी प्रवीण नायक और सीओ विकास भी घटना स्थल पहुंचे. पुलिस घटनास्थल की जांच कर रही है. पुलिस को मौके से हाईवे किनारे दो मृतकों के शव मिट्टी में पड़े मिले हैं, जबकि वहीं पर दुर्घटनाग्रस्त बाइक भी पड़ी मिली है. साथ मौके पर ही गाड़ियों के टायरों के निशान भी मिले हैं. पुलिस ने रात को ही आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन अब तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है. 

एसपी द्वारा घटना की जांच के लिए एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया है. वहीं जिले भर में एक अलर्ट जारी कर केम्पर गाड़ियों की तलाश की जा रही. वहीं दूसरी और घटना को लेकर दलित समाज में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया. भारी संख्या में दलित समाज के लोग कुचामन के राजकीय अस्पताल के बाहर एकत्रित हो गए और घटना को लेकर आक्रोश जताया. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.