जयपुर चिंतन शिविर की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, वेणुगोपाल-माकन पहुंचे उदयपुर; लगभग नौ साल बाद राजस्थान में हो रहा

चिंतन शिविर की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, वेणुगोपाल-माकन पहुंचे उदयपुर; लगभग नौ साल बाद राजस्थान में हो रहा

जयपुर: कांग्रेस ने उदयपुर में प्रस्तावित तीन दिवसीय चिंतन शिविर की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है और पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल व प्रदेश प्रभारी अजय माकन तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को उदयपुर पहुंचे. झीलों की नगरी कहे जाने वाले उदयपुर शहर में कांग्रेस का चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक होना है. शिविर में पार्टी के 400 नेताओं के शामिल होने का अनुमान है.

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रस्तावित चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने वेणुगोपाल व माकन बुधवार सुबह उदयपुर पहुंचे. जहां कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने उनकी अगवानी की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आज ही उदयपुर पहुंचे हैं, ये सभी नेता रात में वहीं रुकेंगे और तैयारियों को अंतिम रूप देंगे.

शिविर में कई प्रस्ताव भी पारित होने की उम्मीद:
पार्टी सूत्रों ने बताया कि चिंतन शिविर में कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य, सांसद, राज्य प्रभारी, महासचिव व प्रदेश अध्यक्ष सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इन नेताओं के 12 मई को उदयपुर पहुंचने की संभावना है, शिविर में कई प्रस्ताव भी पारित होने की उम्मीद है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री गहलोत व अन्य नेता 16 मई को डुंगरपुर जिले के प्रसिद्ध स्थान बेणेश्वर धाम भी जा सकते हैं, जहां बेणेश्वर धाम पर बनाए गए पुल का उद्घाटन और जनसभा का कार्यक्रम है.

कांग्रेस का चिंतन शिविर लगभग नौ साल बाद राजस्थान में हो रहा: 
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस का चिंतन शिविर लगभग नौ साल बाद राजस्थान में हो रहा है. इससे पहले 2013 में पार्टी का ऐसा शिविर जयपुर में हुआ था जिसमें राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था.

और पढ़ें