मुंबई/गुवाहाटी Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट, शिंदे गुट पहले गोवा जाएगा फिर मुंबई

Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट, शिंदे गुट पहले गोवा जाएगा फिर मुंबई

Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट, शिंदे गुट पहले गोवा जाएगा फिर मुंबई

मुंबई/गुवाहाटी: शिवसेना (shivsena) के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (eknath shinde) ने बुधवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के खिलाफ विधानसभा में शक्ति परीक्षण के लिए गुरुवार को मुंबई जाएंगे.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे उद्धव ठाकरे नीत सरकार का शक्ति परीक्षण कराने को कहा है. शिंदे ने गुवाहाटी में पत्रकारों से कहा कि वह अपने गुट के सभी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचेंगे. वह अपने समर्थन वाले विधायकों के एक बड़े समूह के साथ एक सप्ताह से गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं.

गुवाहाटी में होटल से बाहर निकले शिंदे ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों की शांति एवं समृद्धि के लिए गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर में प्रार्थना की. शिंदे ने मंदिर के बाहर पत्रकारों से कहा कि वह ‘‘औपचारिकताएं पूरी करने के लिए’’ गुरुवार को मुंबई लौटेंगे. इसका मतलब है कि वह नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया में भाग लेंगे.

शिंदे ने कहा- मैं महाराष्ट्र की खुशी और समृद्धि के लिए कामाख्या मंदिर गया
उन्होंने महाराष्ट्र के दो और विधायकों के साथ सुबह-सुबह ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर नीलांचल पर्वत पर स्थित मंदिर के दर्शन किए. उनके साथ असम के भाजपा विधायक सुशांत बोरगोहेन भी थे. बोरगोहेन बागी विधायकों के गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद से उनके साथ रहे हैं. शिंदे ने कहा कि मैं महाराष्ट्र की खुशी और समृद्धि के लिए कामाख्या मंदिर गया. मैंने मां कामाख्या का आशीर्वाद लिया.

हम आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कल मुंबई लौटेंगे:
उनके अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर बागी विधायक ने कहा कि हम आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कल मुंबई लौटेंगे. शिंदे ने मुंबई लौटने की घोषणा ऐसे वक्त में की है जब इससे पहले मुख्यमंत्री के रूप में वापसी करने के लिए तैयार भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात को राज भवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने का अनुरोध किया करते हुए दावा किया था कि शिंदे के गुट की बगावत के बाद ठाकरे नीत सरकार बहुमत गंवा चुकी है. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें