VIDEO: पंडित नवल किशोर शर्मा की मूर्ति का अनावरण, कांग्रेस नेताओं को याद आए "बाबूजी" के साथ बिताए पल, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: गुजरात के पूर्व राज्यपाल स्व. पंडित नवल किशोर शर्मा की मूर्ति का आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अनावरण किया. घाट की गूणी टर्मिनल से पहले स्थित चौराहे पर मूर्ति का अनावरण हुआ. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मेरे और बाबूजी के बीच किसी तरह का मतभेद नहीं था सिर्फ हमारे काम करने की अप्रोच अलग अलग थी मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री गहलोत पास में ही चल रहे मंहगाई राहत शिविर में पहुंचे, जहां पर उन्होंने लाभार्थियों से मुलाकात की और शिविर का निरीक्षण भी किया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात के पूर्व राज्यपाल स्व. पंडित नवल किशोर शर्मा की मूर्ति का मुख्यमंत्री गहलोत ने अनावरण किया. घाट की गूणी के पास हुए इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी,पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा,यूडीएच मंत्री शांती धारीवाल,मंत्री महेश जोशी,मंत्री परसादी लाल मीणा,मंत्री लालचंद कटारिया,मंत्री बीडी कल्ला,मंत्री ममता भूपेश,मंत्री शकुन्तला रावत,विधायक अमीन कागजी,विधायक रफीक खान,खादी बोर्ड के चेयरमैन पंडित बृजकिशोर शर्मा,महापौर मुनेश गुर्जर सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और नवल किशोर शर्मा के परिजन मौजूद रहे.

मूर्ति अनावरण समारोह के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमत्री गहलोत ने पंडित नवल किशोर शर्मा "बाबूजी" के साथ समय को याद करते हुए कहा कि वास्तव में बाबूजी ऐसा व्यक्तित्व था जिसकी व्याख्या नहीं की जा सकती,मेरा  बचपन से ही बाबू जी से पारिवारिक रिश्ता रहा,मेरे और बाबूजी के संबंध अंतिम समय तक रहे.मुख्यमंत्री ने शांति धारीवाल के बयान पर बोलते हुए कहा कि मैं धारीवाल के शब्दों से सहमत नहीं हूं मेरे और बाबूजी के विचार खूब मिलते थे सिर्फ अप्रोच अलग अलग थी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और पीसीसी चीफ गोविंद सिह डोटासरा ने कहा कि नवल किशोर शर्मा के जीवन से हमें प्ररेणा लेनी चाहिए. उन्होंने सत्ता और संगठन में मिली जिम्मेदारियों को पूरी ईमान दारी से निभाते हुए जनसेवा में कोई कमी नहीं रखी. वहीं मंत्री शांति धारीवाल ने रोचक अंदाज में नवलकिशोर शर्मा के दौर को याद किया. धारीवाल ने कहा कि मुझे पंडित जी ने कहा था कि अब अशोक गहलोत ही तुम्हारे हैड मास्टर है और उन्होने बडे बडे को पानी पिला दिया. स्व. नवलकिशोर शर्मा के पुत्र और खादी बोर्ड के चैयरमेन ब्रज किशोर शर्मा ने कहा कि आज बाबूजी के नाम से मूर्ति का अनावरण हुआ है ये बहुत खुशी की बात है. मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर विधानसभा अध्यक्ष,पीसीसी चीफ ने बाबूजी के साथ बिताए दौर को याद किया. वहीं आज के दिन मुख्यमंत्री ने दौसा के मेडीकल कॉलेज का नाम पं.नवल किशोर शर्मा के नाम पर करने की घोषणा की. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए नरेश शर्मा के साथ भारत दीक्षित की रिपोर्ट