यूपी विधानसभा के बजट सत्र से पहले विपक्ष का हंगामा, 'राज्यपाल वापस जाओ' के लगे नारे

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/05 02:32

लखनऊ। मंगलवार से शुरू हुये विधानसभा के बजट सत्र से पहले विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विधानसभा के बाहर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर सपा-बसपा के विधायको ने कानून व्यवस्था,किसानों के मुद्दे और खुले में घूम रहे जानवरों पर योगी सरकार को जमकर घेरा। विधानसभा में सरकार के खिलाफ विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। हाथों में पोस्टर लेकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। बता दें 5 फरवरी से यूपी विधानसभा का सत्र का आगाज हो चुका है सत्र का पहला ही दिन हंगामें दार रहा। जिसमें 7 फरवरी को योगी सरकार अपना 2019-20 का बजट पेश करेगी। 22 फरवरी को सत्र का समापन होगा।

राज्यपाल ने सुबह 11 बजे समवेत सदन में जैसे ही अभिभाषण पढ़ना शुरू किया, विपक्षी सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने 'राज्यपाल वापस जाओ' के नारे लगाये और नाईक की तरफ कागज के गोले फेंके।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के विधायकों की अभद्रता की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में निंदा की है।विधान भवन के सेंट्रल हॉल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से कहा सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों का आचरण निंदनीय के साथ ही असांविधानिक और अलोकतांत्रिक है। इससे सदन की गरिमा तार-तार हुई है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी के माननीयों ने ने गुंडागर्दी की हद पार कर दी थी। राज्यपाल के ऊपर कागज के गोले बनाकर फेंके। इससे साबित होता है कि सपा गुंडागर्दी की आचरण से अभी भी बाज नहीं आई है। विपक्ष का यह आचरण लोकतंत्र को कमजोर करता है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि समाजवादी पार्टी के सदस्यों का आचरण सामान्य जीवन में कैसा होगा। राज्यपाल किसी भी दल से हटकर होता है और सबका होता है। किसी को भी ऐसा आचरण नहीं करना चाहिए।

वही नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा  समाजवादी पार्टी महात्मा गांधी, लोहिया जी के विचारों पर चलने वाली है |समाजवादी कभी संस्कृति को भूलते नहीं हैं,भाजपा राम जी को इतना सड़क पर ले आई है कि राम जी ने इनका माथा उल्टा कर दिया है ,गुंडा गुंडा को पचानता है अगर मुख्यमंत्री जी गुंडा होंगे तो उनको गुंडा पहचान में आता होगा |

ऐसी हल्की बात मुख्यमंत्री को नही करनी चाहिए राज्यपाल भी परंपरा से हट कर भाषण दे रहे है साथ हे कांग्रेस और बसपा के नेताओ ने कानून वयवस्था ,किसानो के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in