लखनऊ यूपी: सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन की अनुमति नहीं, 30 सितंबर तक सब बैन

यूपी: सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन की अनुमति नहीं, 30 सितंबर तक सब बैन

यूपी: सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन की अनुमति नहीं, 30 सितंबर तक सब बैन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन व कार्यक्रम किए जाने की अनुमति नहीं देने के निर्देश दिए. साथ ही 30 सितंबर तक सार्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सव, राजनीतिक आंदोलन और सभाओं पर पूरी तरह बैन लगा दिया है. सीएम योगी ने कहा कि ऐसा नहीं करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए.  

Coronavirus in India: देश में संक्रमितों का आंकड़ा 32 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 67151 नए मामले सामने आए 

अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए:
इसके साथ ही उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्णत: पालन किए जाने के साथ ही सोशल मीडिया पर सतर्क नजर रखने और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए. यूपी के गृह विभाग की तरफ से जारी 23 अगस्त के इस आदेश में ये भी कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से मूर्तियां स्थापित नहीं की जाएंगी, न ही ताजिया निकाले जाएंगे. गणेश उत्सव और मुहर्रम के मद्देनजर सरकार का ये बड़ा फैसला है.

संसद के मॉनसून सत्र का 14 सितंबर से होगा आगाज, 1 अक्टूबर तक बिना छुट्टी के चलेगी संसद की कार्यवाही

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ये निर्देश दिए: 
मुख्यमंत्री ने मंगलवार शाम अपने सरकारी आवास से वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ये निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है. अराजकता व अव्यवस्था फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाए. जिले के टॉप टेन व थाना स्तर पर टॉप टेन की सूची में दर्ज अपराधियों पर कार्रवाई की जाए. 


 

और पढ़ें