UPCA अगस्त में शुरु कर सकता हैं लीग, बीसीसीआई से मंजूरी का इंतजार

यूपीः उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन अपनी टी20 लीग शुरू करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से अनुमति मिलने का इंतजार कर रहा है. इसके बाद उत्तर प्रदेश प्रीमियर लीग के पहले सीजन की शुरुआत अगस्त महीने से शुरु हो सकती हैं. जिसमें कुल प्रदेश के कुल 120 खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सकता है. 

पहले सीजन में कुल 6 टीमों को खेलते हुए देखा जा सकता है टूर्नामेंट के सभी मुकाबले कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जायेंगे. लेकिम इसको सिर्फ वो ही खिलाड़ी खेल सकता हैं. जो उत्तर प्रदेश का निवासी हैं. इतना ही नहीं बल्कि अंपायर और टीमों में नियुक्त होने वाले कोच भी उत्तर प्रदेश के ही होंगे.

खिलाड़ी समेत अंपायर भी यूपी के होंगेः
एक रिपोर्ट के अनुसार पहले सीजन में खेलने वाली 6 फ्रेंचाइजी टीमों को खरीदने के लिए 20 कंपनियों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है. इस टी20 लीग में सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि अंपायर और टीमों में नियुक्त होने वाले कोच भी उत्तर प्रदेश के ही होंगे. जुलाई के तीसरे सप्ताह में सभी 6 टीमों को लेकर अंतिम फैसला लिए जाने की उम्मीद है. और अगर मंजूरी मिल जाती हैं तो अगस्त के दूसरे सप्ताह में खिलाड़ियों के ऑक्शन प्रक्रिया को आयोजित किया जा सकता है.