UPSC Recruitment 2023: विभिन्न पदों के लिए परीक्षा तिथियां जारी

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने विभिन्न पदों के लिए यूपीएससी भर्ती परीक्षा की तारीखें जारी कर दी हैं. विभिन्न पदों के लिए परीक्षा तिथि सूचना आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है.

ड्रग इंस्पेक्टर, जीएनसीटीडी भर्ती परीक्षा:

यूपीएससी के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, औषधि नियंत्रण विभाग में ड्रग इंस्पेक्टर, जीएनसीटीडी भर्ती परीक्षा 19 अगस्त, 2023 को एक ही पारी में, सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे जिनमें उत्तर के कई विकल्प होंगे.

असिस्टेंट आर्किटेक्ट भर्ती परीक्षा:

सीपीडब्ल्यूडी में 19 अगस्त को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी. परीक्षा एक ऑफ़लाइन पेन और पेपर-आधारित परीक्षा होगी.

श्रम और रोजगार भर्ती परीक्षा:

ईपीएफओ में कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी, न्यूनतम. ईएसआईसी में श्रम एवं रोजगार और कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी, न्यूनतम. यूपीएससी द्वारा श्रम और रोजगार भर्ती परीक्षा 20 अगस्त, 2023 को एक ही पारी में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी.

सीएलएस के जूनियर टाइम स्केल ग्रेड के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा:

एएलसी (सेंट्रल), एडब्ल्यूसी (सेंट्रल), एएलडब्ल्यूसी (सेंट्रल), सहायक निदेशक, श्रम और रोजगार मंत्रालय के पदों वाले सीएलएस के जूनियर टाइम स्केल ग्रेड के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा 20 अगस्त, 2023 को सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक पूर्वाह्न सत्र में आयोजित की जाएगी. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

एसे होगी मार्किंग:

गलत उत्तर देने पर जुर्माना लगेगा. प्रत्येक गलत उत्तर पर उस प्रश्न के लिए निर्दिष्ट अंकों में से एक तिहाई की कटौती की जाएगी. यदि किसी प्रश्न का कोई उत्तर अंकित नहीं किया गया है तो उस प्रश्न के लिए कोई दंड नहीं दिया जाएगा .टेस्ट अधिकतम 300 अंकों का होगा.