यूएसए आधारित जेनेटिक टेस्टिंग ब्रांड, प्रोजेनेसिस ने भारतीय बाजार में प्रवेश किया

नई दिल्ली: यूएसए बेस्ड ग्लोबल प्रसिद्ध जेनेटिक टेस्टिंग ब्रांड, प्रोजेनेसिस ने नई दिल्ली में अपनी पहली जेनेटिक लेबोरेटरी और चेन्नई में एक एआई एंड बॉयोफॉर्मेटिक्स डेटा सेंटर के साथ आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में कदम रखा है.

आज आयोजित लॉन्च इवेंट में देश भर के प्रमुख स्वास्थ्य विशेषज्ञों, चिकित्सकों और शोधकर्ताओं की उपस्थिति देखी गई, जो प्रोजेनेसिस के लिए एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन है.

प्रोजेनेसिस ने अपने अभूतपूर्व आनुवंशिक परीक्षण समाधानों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा अर्जित की है, विशेष रूप से इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) उपचार के क्षेत्र में. भारत में प्रजनन आनुवंशिकी को आगे बढ़ाने के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता को अत्याधुनिक तकनीक, अद्वितीय सटीकता और ग्राहक-केंद्रित सेवाओं के प्रति समर्पण द्वारा रेखांकित किया गया है.

प्रोजेनेसिस के संस्थापक और सीईओ डॉ. नबील अर्राच ने लॉन्च इवेंट में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "हम अपार अवसरों और संभावनाओं की भूमि भारत में प्रोजेनेसिस लाने के लिए रोमांचित हैं. जबकि हमारी पहली प्रयोगशाला दिल्ली में स्थापित की गई है, हमारा लक्ष्य देश भर में टियर 2 और 3 बाजारों तक पहुंचकर एक विविध बाजार उपस्थिति स्थापित करना है."

प्रोजेनेसिस, एक तकनीक स्ट्रांग लैब टेस्टिंग ब्रांड है जिसका उद्देश्य भारतीय बाजार में गैर-आक्रामक और सटीक परिणाम प्रदान करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित उन्नत प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाते हुए आनुवंशिक रोगों और विकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है.

डिजिटल इनोवेशन की दिशा में कदम बढ़ाते हुए, प्रोजेनेसिस ने प्रीइम्प्लांटेशन जेनेटिक टेस्टिंग के लिए पहला ऑनलाइन मेडिकल पोर्टल पेश किया है, जो सुविधा और पहुंच के लिए परीक्षण प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है.

भारतीय बाजार में अवसरों को संबोधित करते हुए, विशेषज्ञों ने आनुवंशिक परीक्षण के लिए भारतीय बाजार में विशाल संभावनाओं पर चर्चा की, खासकर प्रजनन स्वास्थ्य के क्षेत्र में.

डॉ. नबील अर्राच ने कहा, "ब्रांड का लक्ष्य अपने पदचिह्न का विस्तार करने और उन्नत आनुवंशिक परीक्षण समाधानों को व्यापक दर्शकों के लिए अधिक सुलभ बनाने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, प्रजनन क्लीनिकों और चिकित्सा चिकित्सकों के साथ सहयोग करना है."