वाशिंगटन USA: राष्ट्रपति Joe Biden की बेटी Ashley Biden हुई कोरोना वायरस का शिकार

USA: राष्ट्रपति Joe Biden की बेटी Ashley Biden हुई कोरोना वायरस का शिकार

USA: राष्ट्रपति Joe Biden की बेटी Ashley Biden हुई कोरोना वायरस का शिकार

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden एवं प्रथम महिला जिल  Biden की बेटी एशले Corona Virus से संक्रमित हो गई हैं और वह अपनी मां जिल  Biden के साथ लातिन अमेरिका की यात्रा पर नहीं जाएंगी. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी.

प्रथम महिला जिल  Biden के प्रवक्ता माइकल लारोसा ने बताया कि  Biden दंपति को उनका निकट सम्पर्क नहीं माना जा सकता. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरीन जीन-पियरे ने बताया कि ‘‘कई दिन’’ पहले एशले ने राष्ट्रपति और प्रथम महिला से मुलाकात की थी. जिल  Biden के बुधवार को इक्वाडोर के लिए रवाना होने से पहले एशले  Biden के  Corona Virus से संक्रमित होने की घोषणा की गई. जिल  Biden लातिन अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा पर जा रही हैं, जिसकी शुरुआत वह इक्वाडोर से करेंगी. इसके बाद वह पनामा और कोस्टा रिका भी जाएंगी.

15 मिनट या उससे अधिक समय बिताने पर किसी को संक्रमित का ‘‘निकट सम्पर्क’’ माना जाता: 

यह दूसरी बार है जब एशले  Biden (40) को अपनी आधिकारिक यात्रा रद्द करनी पड़ी है. इससे पहले मई में एक संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने के कारण वह अपनी मां के साथ पूर्वी यूरोप की यात्रा पर नहीं जा पाईं थी. हालांकि, एशले उस समय संक्रमित नहीं हुईं थी. रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के अनुसार, किसी संक्रमित व्यक्ति के साथ 24 घंटे की अवधि में 15 मिनट या उससे अधिक समय बिताने पर किसी को संक्रमित का ‘‘निकट सम्पर्क’’ माना जाता है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें