Rajasthan Election Result 2023: डीग-कुम्हेर से कांग्रेस प्रत्याशी विश्वेंद्र सिंह 16वें राउंड में 865 वोट से आगे, BJP प्रत्याशी हुए पीछे

जयपुर: राजस्‍थान की 199 सीटों पर चुनावी मतगणना जारी है. रुझानों में 114 सीटों पर बीजेपी आगे है, जबकि कांग्रेस 70 सीटों पर बढ़त में है. राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा में से अधिकतर सीटों पर कांग्रेस और भाजपा के बीच ही चुनावी मुकाबला होता रहा हैं.

तो वहीं राजस्थान के भरतपुर जिले की डीग-कुम्हेर सीट हॉट सीट मानी जाती है. यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी विश्वेंद्र सिंह हैं तो भाजपा से शैलेंद्र सिंह मैदान में हैं. डीग-कुम्हेर में अब तक 16 राउंड पूरे हो चुके हैं. जहां कांग्रेस के प्रत्याशी विश्वेंद्र सिंह 865 वोट से आगे है, बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में विश्वेंद्र सिंह 8000 वोटों से जीते थे इस बार भी कांटे की लड़ाई हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान का मतदाता राज बदलेगा या फिर रिवाज फैसला आज होगा. 1863 में से 199 प्रत्याशियों के विधानसभा की दहलीज चढ़ने का सपना पूरा होगा. काउंटिंग काउंटर सजे, मतपेटियां सुबह 8 बजे खुल गई है. EVM से नतीजे आने के साथ ही भाजपा-कांग्रेस के साथ अन्य पार्टियों और सभी निर्दलियों का प्लान B तैयार किया गया. राजस्थान के चुनावी रण में मुख्य लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के बीच है. चुनावी समर में कांग्रेस ने 199 में से 198 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. भरतपुर सीट पर कांग्रेस ने राष्ट्रीय लोक दल से गठबंधन किया. वहीं भाजपा ने 199 सीटों पर चुनाव लड़ा है.