वसीम जाफर ने चुनी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम, शिखर को बताया अहम खिलाड़ी

नई दिल्लीः इस साल 5 अक्टूंबर से 19 नवंबर तक भारत की जमीन पर वर्ल्ड कप खेला जाना हैं. ये पहली बार होने जा रहा हैं जब अकेला भारत पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. आईसीसी ने विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया हैं. जिसमे कुल 10 टीमों के बीच 48 मैच खेले जाने हैं. अभी तक इंडिया ने अपनी टीम का ऐलान नहीं किया हैं. 

लेकिन इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने अपनी 15 सदस्यी टीम का ऐलान कर दिया हैं. जाफर ने टीम का ऐलान करते हुए अपनी टीम शिखर धवन और संजू सैमसन को शामिल किया हैं. वसीम ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं भारत के ओपनर की लिस्ट में धवन, गिल और रोहित को शामिल करना चाहूंगा. भले ही टीम शिखर को टीम में नहीं रखे. लेकिन मैं उन्हें टीम के बैकअप में रखना चांहूगा. 

विराट कोहली नंबर तीन पर होंगेः
इसमें कोई शक नहीं है कि तीन नंबर पर विराट कोहली खेलेंगे. श्रेयस अय्यर नंबर चार पर, केएल राहुल नंबर पांच पर और हार्दिक पांड्या 6 नंबर पर खेलेंगे. इसके बाद मेरे तीन स्पिनर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव होंगे. 

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा वर्ल्ड कप की मेरी इलेवन में जसप्रीत बुमराह होंगे, व शमी और सिराज में कोई एक होगा. मैं दो तेज गेंदबाजों को चुनूंगा, जिसमें सिराज और बुमराह. मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें, क्योंकि विश्व कप भारत में है और मैं तीन स्पिनर्स को इलेवन में जगह दूंगा.

वसीम जाफर की अनुमानित वर्ल्ड कप टीमः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (रिजर्व विकेटकीपर) और शार्दुल ठाकुर.