वेस्टइंडीज ने भारत को 4 रन से हराया, सीरीज में 1-0 से बढ़त की हासिल

नई दिल्लीः भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम ने 4 रन से जीत दर्ज की. इसी जीत के साथ मेजबान टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली हैं. मैच काफी रोमांचक रहा. वेस्टइंडीज की टीम ने पहले खेलते हुए 150 रन का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 145 रन ही बना पाई. 

टॉस जीतकर पहले वेस्टइंडीज की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 149 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान रोवमन पॉवेल ने 48 और निकोलस पूरन ने 41 रन बनाए. टीम की शुरुआत शानदार रही. ब्रेंडन किंग ने 19 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन की पारी खेली. पूरन ने 34 गेंद में 41 रन बनाए. वहीं हेटमायर ने 12 गेंद में सिर्फ 10 ही रन बना पाये. अंत में लड़खड़ाती टीम की कमान संभाले ने उतरे कप्तान पॉवेल भी 32 गेंद में 48 रन बनाकर आउट हो गए. और इस तरह टीम ने भारत के सामने 150 रन का लक्ष्य खड़ा किया. 

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला अपना 200वां टी20 मैचः
वहीं अपना 200वां मैच खेल रही भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 145 रन ही बना पाई. जिसके चलते टीम को सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. पांच रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा. शुभमन गिल नौ गेंद में सिर्फ तीन रन बनाकर शिकार बने. ईशान किशन कुछ खास नहीं कर पाए. वह नौ गेंद में छह रन बनाकर आउट हुए. 

सूर्यकुमार और तिलक ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई, लेकिन सूर्या भी 21 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं तिलक भी 22 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हो गये. हालांकि टीम की कमान संभालने उतरे हार्दिक ने एक तरफ से मोर्चा संभाला और उस समय लगने लगा कि अब टीम जीत के नजदीक हैं. लेकिन उसके बाद कप्तान भी महज 19 के स्कोर पर 3 चौके लगा कर आउट हो गये. 

भारत के लिए अर्शदीप सिंह और युजवेन्द्र चहल ने दो-दो विकेट लिए. कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला. जबकि वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड, होल्डर और ओबेद मैककॉय ने दो-दो सफलता ली. अकील होसेन ने एक विकेट अपने नाम किया.