भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टी20 टीम घोषित, शाई होप और ओशेन थॉमस की वापसी

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे के बाद भारत को 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं. इसके लिए मेजबान टीम ने अपने टी20 स्क्वाड का ऐलान कर दिया हैं. जिसका पहला मुकाबला तीन अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं आखिरी मैच 13 अगस्त को फ्लोरिडा में होगा.

टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम ने रोवमन पॉवेल के हाथों में कप्तानी सौंपी है. वहीं लखनऊ सुपरजाएंट्स के लिए खेलने वाले काइल मेयर्स को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में निकोलस पूरन की भी वापसी हुई है. इतना ही नहीं वेस्टइंडीज के वनडे कप्तान शाई होप और ओशेन थॉमस की भी टी20 टीम में वापसी हुई है. होप ने पिछला टी20 फरवरी 2022 में खेला था. वहीं जेसन होल्डर भी टी20 सेटअप में वापस आए हैं.

हम कई तरह की रणनीति बना रहे- डेसमंड हेन्स 
टीम ऐलान के बाद वेस्टइंडीज के चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा कि टीम का चयन अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर किया गया है. हम कॉम्बिनेशन की तलाश कर रहे हैं. हम एक ऐसी टीम बनाने का सोच रहे हैं, जो अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट हो. उन्होंने कहा हम कई तरह की रणनीति बना रहे हैं. हमारे स्क्वॉड में कुछ मैच विजेता खिलाड़ी हैं और अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही तरह की तैयारी करना चाहेंगे.

टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम:
रोवमन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, ओबेड मैकॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और ओशाने थॉमस

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: 
ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार