ब्रिजटाउन WI vs Eng: होल्डर के 4 गेंदों में 4 विकेट से इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने T20 सीरीज जीती

WI vs Eng: होल्डर के 4 गेंदों में 4 विकेट से इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने T20 सीरीज जीती

WI vs Eng:  होल्डर के 4 गेंदों में 4 विकेट से इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने T20 सीरीज जीती

ब्रिजटाउन: तेज गेंदबाज जैसन होल्डर ने आखिर ओवर में चार गेंदों पर चार विकेट चटकाये जिससे वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 17 रन से हराकर श्रृंखला 3-2 से अपने नाम की. वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 179 रन बनाये. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में 162 रन पर आउट हो गयी.

उनसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में लसिथ मलिंगा, राशिद खान और कर्टिस कैंपर ने यह कारनामा किया था:

इंग्लैंड का स्कोर 19 ओवर के बाद छह विकेट पर 160 रन था और उसे 20 रन की जरूरत थी. होल्डर ने अंतिम ओवर में पहले क्रिस जोर्डन (सात) को सीमा रेखा पर कैच कराया और फिर सैम बिलिंग्स (28 गेंदों पर 41 रन) को आउट किया. इसके बाद उन्होंने अगली दो गेंदों पर आदिल राशिद और साकिब महमूद को पवेलियन भेजा. महमूद को बोल्ड करने के साथ ही होल्डर चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले विशेष क्लब में शामिल हो गये. उनसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में लसिथ मलिंगा, राशिद खान और कर्टिस कैंपर ने यह कारनामा किया था.

होल्डर को पांच गेंद पर पांचवां विकेट लेने का मौका नहीं मिला, क्योंकि इंग्लैंड की पूरी टीम आउट हो चुकी थी. इस आलराउंडर ने 2.5 ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट लिये. इंग्लैंड की तरफ से जेम्स विन्से ने 35 गेंदों पर सर्वाधिक 55 रन बनाये. वेस्टइंडीज की तरफ से होल्डर से पहले बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने कमाल दिखाया और चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिये.

इससे पहले वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के स्पिनरों ने परेशान किया:

इससे पहले वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के स्पिनरों ने परेशान किया लेकिन कप्तान कीरोन पोलार्ड (25 गेंदों पर नाबाद 41) और रोवमैन पावेल (17 गेंदों पर नाबाद 35 के बीच पांचवें विकेट के लिये 74 रन की अटूट साझेदारी से वह चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा. इन दोनों ने अंतिम चार ओवरों में 66 रन जोड़े. इंग्लैंड के तीनों स्पिनरों राशिद (चार ओवर में 17 रन देकर दो), लियाम लिविंगस्टोन (तीन ओवर में 17 रन देकर दो) और मोईन अली (तीन ओवर में 20 रन) ने 10 ओवर में केवल 54 रन दिये. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें