Jharkhand: रंगदारी वसूलने आई उग्रवादी कमांडर की पत्नी समेत 2 गिरफ्तार

Jharkhand: रंगदारी वसूलने आई उग्रवादी कमांडर की पत्नी समेत 2 गिरफ्तार

Jharkhand: रंगदारी वसूलने आई उग्रवादी कमांडर की पत्नी समेत 2 गिरफ्तार

मेदिनीनगरः झारखंड की लातेहार जिला पुलिस के हाथों एक बड़ी सफलता लगी है, जहां शनिवार को उग्रवादी संगठन की तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी के स्वयंभू एरिया कमांडर राकेश गंझू की पत्नी को उसके सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि एक गुप्त सूचना के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान दोनों रंगदारी वसूलने आए थे.

लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि नक्सली कमांडर की पत्नी सुषमा देवी की गिरफ्तारी लातेहार में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने उस वक्त की थी, जब वह अपने साथी कमलेश यादव के साथ लेवी (रंगदारी कर) वसूलने जिले में आई थी. इतना ही नहीं दोनों के पास से काफी मात्रा में नकदी, फोन औऱ कई अन्य सामग्री जप्त की गई है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि दोनों को चटनाही चौक के पास से पकड़ा गया, जहां दोनों ठेकेदारों एवं दुकानदारों से कथित रूप से लेवी लेने के लिए एकत्र हुए थे. उन्होंने बताया है कि उनके पास से 24 हजार रुपये, दस मोबाइल फोन, पासबुक, एटीएम कार्ड और नेपाल की मुद्रा आदि सामान बरामद किया गया है. 

पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि सुषमा एवं उसके पति की तलाश लंबे समय से थी, मगर दोनों किसी ना किसी तरह से पुलिस की आंखों में धूल झोंककर गायब हो जाते थे. फिलहाल गंझू फरार है. दोनों 2004 से नक्सली गतिविधियों में संलिप्त रहे हैं. फिलहाल दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है और दोनों से पूछताछ जारी है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें